Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पीएसआईईसी श्री गुरू नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर सोने-चांदी के सिक्के जारी किये

चंडीगढ़, 14 अप्रैल(वार्ता) पंजाब लघु उद्योग एवं निर्यात निगम(पीएसआईईसी) श्री गुरू नानक देव के 550वें प्रकाशोत्सव पर विभिन्न वजन एवं मूल्य के सोने और चांदी के स्मृति सिक्के जारी किये हैं।
राज्य की उद्योग एवं वाणिज्य विभाग की अतिरिक्त मुख्य सचिव विन्नी महाजन ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि इन सिक्कों का डिज़ाईन एवं इनका निर्माण केंद्र सरकार की कम्पनी धातु एवं खनिज व्यापार निगम (एमएमटीसी) ने किया है। ये सिक्के चंडीगढ़, अमृतसर, पटियाला, दिल्ली और कोलकाता स्थित पीएसआईईसी के फुलकारी एम्पोरियमों के अलावा एमएमटीसी के देशभर में रिटेल शोरूम तथा विदेश भी बिक्री के लिये उपलब्ध होंगे। इनके अलावा प्रमुख बैंकों और ई-कामर्स प्लेटफार्म भी इन सिक्कों की बिक्री की व्यवस्था की जा रही है।
ये सिक्के यहां निगम के सैक्टर-17 स्थित फुलकारी एम्पोरियम पर बिक्री के लिये जारी किये। इस मौके पर निगम के प्रबंध निदेशक राहुल भंडारी ने बताया कि ये सिक्के 24 कैरेट सोने में पांच और दस ग्राम और 50 ग्राम शुद्ध चांदी में उपलब्ध होंगे तथा इनकी कीमत 18,500/-रूपये, 37,000/- रूपये और 2900/- रुपए होगी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी
पीएसआईईसी ने 300वें खालसा स्थापना दिवस पर स्मृति सिक्के जारी किये थे।
रमेश2029वार्ता
image