Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


करनाल आईटीआई छात्र-पुलिस टकराव की होगी निष्पक्ष जाँच होगी,दोषी दंडित होंगे: प्रो0 चौहान

करनाल आईटीआई छात्र-पुलिस टकराव की होगी निष्पक्ष जाँच होगी,दोषी दंडित होंगे: प्रो0 चौहान

करनाल, 16 अप्रैल(वार्ता) हरियाणा ग्रंथ अकादमी के उपाध्यक्ष और भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के नेता प्रो0 वीरेंद्र चौहान ने कहा है कि करनाल आईटीआई के छात्र की बस के नीचे आने से मौत के अगले दिन पुलिस-छात्रों के बीच हुए टकराव की घटना की तह में जा कर इसके वास्तविक दोषियों को दंडित किया जाएगा तथा किसी भी निर्दोष छात्र या शिक्षक का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

प्रो0 चौहान ने आज यहां आईटीआई परिसर पहुँच कर औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थानों के शिक्षकों और सभी कर्मचारियों के साथ खुला संवाद कर उनका पक्ष जाना और आश्वासन दिया कि मामले के सभी पक्षों की निष्पक्ष जाँच सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि समूची घटना असहनीय और पीड़ादायक है। एक भी छात्र या शिक्षक पर लाठी चलने की नौबत आना गलत है मगर यह पता लगाना भी जरूरी है कि चुनाव के समय किसी ने विद्यार्थियों के आक्रोश को अपनी सियासत का आधार बनाने का प्रयास तो नहीं किया?

उन्होंने शिक्षकों और अन्य संस्थान कर्मियों से पूरे घटनाक्रम के बारे में जाना और कहा कि पुलिस कार्रवाई को लेकर उनकी जो भी शिकायतें हैं वे उन्हें जाँच अधिकारी के समक्ष निर्भय होकर और प्रमाणों के साथ प्रस्तुत करें। इस अवसर पर

घटना का विवरण देते हुए शिक्षकों ने पुलिस की कार्यप्रणाली के साथ परिवहन विभाग के चालकों और परिचालकों के कामकाज तरीके पर भी सवाल खड़े किये और निर्दोष शिक्षकों और विद्यार्थियों को निशाना बनाने वाले पुलिस कर्मियों को दंडित करने की मांग की। उन्होंने उन्हें आश्वासन दिया कि वे संस्थान के कर्मचारियों और विद्यार्थियों की भावनाओं को मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर तक पहुंचाएंगे। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पहले ही मामले का संज्ञान लेकर निष्पक्ष जांच के प्रति अपनी प्रतिबद्धता जता चुके हैं।

image