Friday, Apr 26 2024 | Time 22:51 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व वरिष्ठ उप महापौर सतीश कैंथ कांग्रेस में शामिल

चंडीगढ़ ,19 अप्रैल (वार्ता) संघ शासित क्षेत्र के पूर्व वरिष्ठ महापौर सतीश कैंथ आज कांग्रेस के प्रत्याशी पवन कुमार बंसल के समर्थन में कांग्रेस में शामिल हो गये ।
श्री कैंथ कांग्रेस के अध्यक्ष प्रदीप छाबडा तथा श्री बंसल की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुये । श्री छाबडा ने कहा कि श्री कैंथ के कांग्रेस के साथ आने से पार्टी को ताकत मिलेगी ।
ज्ञातव्य है कि आम आदमी पार्टी ने चंडीगढ से पूर्व केन्द्रीय मंत्री हरमोहन धवन को अपना उम्मीदवार सबसे पहले घोषित कर चुकी है । कांग्रेस ने श्री बंसल को अपना उम्मीदवार बनाया है लेकिन भाजपा अब तक अपना उम्मीदवार तय नहीं कर सकी है । शहर में कांग्रेस की टिकट के तीन दावेदार हैं । निवर्तमान सांसद किरण खेर ,प्रदेशाध्यक्ष संजय टंडन और पूर्व सांसद सतपाल जैन खुलकर अपनी -अपनी दावेदारी ठोंक चुके हैं जिसके कारण पार्टी को उम्मीदवार घोषित करने में दिक्कत पेश आ रही है ।
पिछले लोकसभा चुनाव में श्री धवन को भाजपा टिकट की आस थी लेकिन उन्हें सब्र करना पड़ा और अब वो चाहते थे कि उन्हें टिकट मिले । उन्हें जब यह महसूस होने लगा कि इस बार उन्हें टिकट नहीं मिलेगा तो वह पहले ही पार्टी छोड़ आप में शामिल हो गये ।
शर्मा विक्रम
वार्ता
शर्मा
image