Friday, Apr 26 2024 | Time 23:43 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सुखबीर बादल, फिरोजपुर और हरसिमरत कौर बादल, बठिंडा लोस. सीट से शिअद के उम्मीदवार

सुखबीर बादल, फिरोजपुर और हरसिमरत कौर बादल, बठिंडा लोस. सीट से शिअद के उम्मीदवार

चंडीगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में शिरोमणी अकाली दल(शिअद) ने फिरोजपुर और बठिंडा लोकसभा सीटों से क्रमश: पार्टी अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल और केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण मंत्री हरसिमरत कौर बादल को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शिअद सरंक्षक तथा राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने आज यहां यह घोषणा की। श्रीमती बादल बठिंडा से पार्टी की वर्तमान सांसद भी हैं।

पार्टी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष तथा प्रवक्ता डाॅ. दलजीत सिंह चीमा के अनुसार फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र के अलग अलग विधानसभा क्षेत्रों के पार्टी प्रभारियों, सम्बंधित संगठनों तथा कार्यकर्ताओं की ओर से गत कई दिनों से लगातार यह दबाव बनाया जा रहा था कि पार्टी अध्यक्ष स्वयं फिरोजपुर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें। उन्होंने कहा कि पार्टी के संरक्षक ने इस पर शिअद के वरिष्ठ नेताओं और कार्यकर्ताओं से भी इस बारे में राय ली और सभी ने पार्टी अध्यक्ष के चुनाव लड़ने पर सहमति व्यक्त की। इसके बाद ही श्री सुखबीर सिंह बादल को लोकसभा प्रत्याशी बनाने की घोषणा की गई है।

उन्होंने बताया कि इसी तरह बठिंडा लोकसभा क्षेत्र से शिअद और उसकी गठबंधन सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेताओं से भी विचार विमर्श कर श्रीमती बादल के कार्यों को देखते हुये उन्हें पुन: बठिंडा से प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया गया है।

सरदार सुखबीर सिंह बादल द्वारा अकाली दल का हार्दिक धन्यवाद

चंडीगढ़/23अप्रैलः शिरोमणी अकाली दल के अध्यक्ष सरदार सुखबीर सिंह बादल ने आज लोकसभा चुनावों के लिए फिरोजपुर निर्वाचन क्षेत्र से पार्टी का उम्मीदवार बनाकर उन पर विश्वास जताने के लिए पार्टी का तहेदिल से धन्यवाद किया है।

इस बीच श्री सुखबीर सिंह बादल ने फिरोजपुर लोकसभा क्षेत्र से उन्हें उम्मीदवार बनाए जाने पर पार्टी का आभार व्यक्त किया है। उन्हाेंने कहा कि वाहेगुरू के आशीर्वाद तथा इस निर्वाचन क्षेत्र के लोगों के प्यार तथा समर्थन से वह उनकी सेवा करने तथा उनके विश्वास पर पूरा उतरने के लिए दिन-रात एक कर देंगे।

रमेश1335वार्ता

image