Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री खट्टर ने रेलवे पटरियों के पास की चुनावी सभा, रेलवे ने लिया संज्ञान

मुख्यमंत्री खट्टर ने रेलवे पटरियों के पास की चुनावी सभा, रेलवे ने लिया संज्ञान

सिरसा, 10 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज चुनाव प्रचार के अंतिम दिन डबवाली में रेलवे पटरियों के पास रेलवे की जमीन पर एक जनसभा को संबोधित किया जिसका रेलवे ने संज्ञान लिया।

डबवाली स्टेशन मास्टर कमलेश कुमार ने इस पर संज्ञान लेते हुए रेलवे पुलिस व विभाग के बीकानेर स्थित उच्चाधिकारियों को उचित कार्यवाही के लिए लिखा है। वहीं उपमंडलाधिकारी ओम प्रकाश ने चुनाव पर्यवेक्षक को भी इस सभा से अवगत करवाया है।

रेलवे स्टेशन मास्टर कमलेश कुमार के पत्र लिखने के बाद जीआरपी थाना डबवाली के जवान मौके पर पहुंचे और किसी अनहोनी को टालने के लिए रेलवे पटरियों पर पहरेदारी की।

रेलवे सूत्रों के अनुसार सभा के लिए विभाग से कोई मंजूरी नहीं ली गई थी जबकि स्थानीय उपमंडल अधिकारी ने अपने

स्तर पर यहां नुक्कड़ सभा की अनुमति प्रदान की। उपमंडलाधिकारी ओम प्रकाश ने बताया कि उनके पास एक पार्क में नुक्कड़ सभा का आवेदन आया था जिसमें नगरपरिषद व पुलिस का पत्र सलंग्न था जिसके आधार पर उन्होंने अनुमति दी जबकि यह जगह रेलवे विभाग की है या नगरपालिका की उन्हें पता नहीं? उन्होंने बताया कि नुक्कड़ सभा की बजाय टेंट, कुर्सियां, कूलर आदि उपयोग में लाए जाने का अतिरिक्त खर्च जोडने की कार्यवाही के लिए चुनाव आयोग द्वारा तैनात पर्यवेक्षक को लिख दिया गया है।

पिछले वर्ष दशहरा पर्व पर पड़ोसी प्रांत पंजाब के अमृतसर में रावण दहन देख रहे लोग एक ट्रेन की चपेट में आ गये थे और उनसठ लोगों की मौत हो गई थी। इसके बाद रेलवे मंत्रालय ने भविष्य में भीड़भाड़ वाले आयोजन रेलवे पटरियों के करीब करने पर प्रतिबंध लगाया था।

जब इस संदर्भ में भाजपा के जिला मंहामंत्री व डबवाली के वरिष्ठ भाजपा नेता विजय वधवा से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि जनसभा में करीब पांच हजार लोगों का जमावड़ा था। उन्होंने कहा कि सभा के लिए उपमंडलाधिकारी से अनुमति ली गई थी। उन्होंने कहा कि सभा स्थल का पार्क रेलवे परिसर में है मगर देखरेख नगरपालिका करती है।

image