Wednesday, Jun 19 2019 | Time 08:13 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • पोम्पियो और मोघरीनी ने अमेरिका-यूरोपीय संघ की साझा चुनौतियों पर की चर्चा
  • माली में आतंकवादी हमले में 38 लोगों की मौत
  • ईरान के मुद्दे पर सहयोगियों के साथ मिलकर काम करेगा अमेरिका: पोम्पियो
  • मार्क एस्पर होंगे अमेरिका के नए कार्यकारी रक्षा मंत्री
  • झारखंड में होगी केवल एक जल योजना : रघुवर
  • केरल माकपा प्रमुख के बेटे पर दुष्कर्म का मामला दर्ज
  • किसानों को प्रति बूंद अधिक फसल योजना का लाभ देने में झारखंड अव्वल
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


महागठबंधन मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकता: जयराम

महागठबंधन मोदी को पुन: प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकता: जयराम

आनी(कुल्लू), 15 मई (वार्ता) मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने आज कहा कि देश की जनता ने एक बार फिर मजबूत नेतृत्व को देश की कमान सौंपने का मन बना चुकी है और मजबूर नेतृत्व को पूरी नकार दिया है।

श्री ठाकुर ने मंडी संसदीय क्षेत्र के अंतर्गत कुल्लू जिले के आनी विधानसभा क्षेत्र में एक चुनावी जनसभा को सम्बोधित करते हुये कहा कि बेमेल राजनीतिक दलों का महागठबंधन जितना भी जोर लगा ले लेकिन वह श्री नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनने से नहीं रोक सकता। मुख्यमंत्री आज मंडी संसदीय क्षेत्र के अन्तर्गत कुल्लू जिले के आनी में एक विशाल चुनावी जनसभा को सम्बोधित कर रहे थे।

केंद्र की पिछली सरकारों पर हमला करते हुये मुख्यमंत्री ने कहा कि इन्होंने कई साल शासन किया लेकिन इसके नेता देश के विकास के वजाय अपने विकास में लगे रहे। इन्होंने लाखों करोड़ों रूपये के घोटाले कर देश को लूटने का काम किया।

केंद्र में मोदी सरकार बनने के बाद देशवासियों ने महसूस किया है कि अब देश का विकास हो रहा है और बिना किसी भेदभाव के विकास पथ पर अग्रसर है। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि वह राष्ट्र हित नहीं बल्कि सत्ता हासिल करने के लिए किसी भी सीमा तक जा सकती है और यहां तक कि वह देश की सुरक्षा से खिलवाड़ कर सकती है। ऐसा इस पार्टी के घोषणापत्र से साफ होता है। उन्होंने कहा कि देश के लोग अब कांग्रेस के स्वार्थी नेताओं के बहकावे में नहीं आने वाले हैं और वे जानते हैं कि कौन सी पार्टी उनकी हितैषी है।



श्री ठाकुर ने कहा कि मोदी सरकार ने अपने पांच वर्षों के कार्यकाल में देश की जनता के लिए अनेक कल्याणकारी योजनाएं आरम्भ कीं जिससे समाज का हर वर्ग लाभान्वित हो रहा है तथा अपना सम्मानजनक जीवन यापन कर रहा है।

प्रदेश में हुए विकास की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि वर्तमान प्रदेश सरकार ने सत्ता संभालते ही जन कल्याण की अनेक योजनाएं शुरू की हैं और आने वाले वर्षों में प्रदेश देश का रोल मॉडल बनकर उभरेगा जहां सभी को विकास के समान अवसर उपलब्ध होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार की नीतियां एवं कार्यक्रम आम आदमी के सामाजिक आर्थिक उत्थान के प्रति समर्पित हैं तथा डेढ़ वर्ष की अल्पावधि में ही इसके सुखद परिणाम आने लगे हैं। उन्होंने स्थानीय लोगों से आग्रह किया कि वे भाजपा प्रत्याशी रामस्वरूप शर्मा को भारी मतों से विजयी बनाएं।



मुख्यमंत्री ने इसके बाद मंडी जिले के सिराज विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत जंजैहली में चुनावी जनसभा को भी सम्बोधित किया और इसके बाद एक रोड शो निकाला जिसमें हजारों लोगों ने भाग लिया। इस चुनावी जनसभा में क्षेत्र के लगभग 200 परिवार कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए।

More News
अमृतसर के विकास के लिए हर दरवाज़ा खटखटाउंगा : औजला

अमृतसर के विकास के लिए हर दरवाज़ा खटखटाउंगा : औजला

18 Jun 2019 | 9:13 PM

अमृतसर/नयी दिल्ली 18 जून (वार्ता) अमृतसर से कांग्रेस के नवनिवार्चित सांसद गुरजीत सिंह औजला ने मंगलवार को कहा कि वह अमृतसर के विकास के लिए हर दरवाजा खटखटाएंगे।

see more..
इस्तीफा दे चुके विधायकों को विधानसभा समितियों में लेना जनता से ‘बेहूदा मज़ाक‘ : बादल

इस्तीफा दे चुके विधायकों को विधानसभा समितियों में लेना जनता से ‘बेहूदा मज़ाक‘ : बादल

18 Jun 2019 | 8:43 PM

चंडीगढ़, 18 जून (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने आम आदमी पार्टी (आप) से इस्तीफे दे चुके पांच विधायकों को विधानसभा की अलग-अलग समितियों के सदस्यों के रूप में नियुक्त करने के पंजाब सरकार के फैसले को प्रदेशवासियों के साथ किया गया ‘बेहूदा मज़ाक‘ करार दिया।

see more..
हरियाणा में जच्चा-बच्चा मृत्यु दर में आई कमी: विज

हरियाणा में जच्चा-बच्चा मृत्यु दर में आई कमी: विज

18 Jun 2019 | 8:33 PM

चंडीगढ़, 18 जून(वार्ता) हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि प्रदेश में बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं की बदौलत शिशु मृत्यु दर 41 से घटकर 30 तथा मातृ मृत्यु दर 127 से घटकर 101 रह गई है।

see more..
image