Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ई.वी.एम की कड़ी निगरानी के लिए 900 सुरक्षाकर्मी तैनात

जालंधर, 21 मई (वार्ता) जालंधर लोकसभा क्षेत्र के लिए हुए मतदान के बाद ई.वी.एम मशीनों की कड़ी सुरक्षा और निगरानी के लिए डायरैक्टर लैड् रिकॉर्डज़ के दफ़्तर में पंजाब पुलिस, पी.ए.पी. और अर्ध सैनिक बलों के 900 जवानों को तैनात किया गया है।
तेईस मई को वोटों की मतगणना सम्बन्धित किये गए प्रबंधों का जायज़ा लेते हुए जनरल आब्जर्वर आई.सैमुअल आनंद कुमार, जिलाधीश-कम-जिला चुनाव अधिकारी वरिन्दर कुमार शर्मा और पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह माहल ने मंगलवार को बताया कि मतगणना केंद्र की बाहरी सुरक्षा के इलावा प्रत्येक विधान सभा क्षेत्र स्ट्रांग रूम की सुरक्षा के लिए पंजाब पुलिस के 450 जवान तैनात किये गये हैं। इस के इलावा मतगणना केंद्रों और स्ट्रांग रूमों की सुरक्षा के अंतर्गत पंजाब आर्म्ड पुलिस के कर्मचारी तैनात किये गये हैं। स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र की अंदरूनी सुरक्षा की ज़िम्मेदारी अर्ध सैनिक बलों को सौंपी गयी है।
अधिकारियों ने आगे कहा कि जिला प्रशाशन की तरफ से मतगणना केंद्र की सुरक्षा और निगरानी के लिए पुख़्ता प्रबंध किये गए हैं जिससे मतगणना की प्रक्रिया को निर्विघ्न और पारदर्शी तरीके से किया जा सके। इस के इलावा मतगणना केंद्र पर निगरानी के लिए बड़ी संख्या में सी.सी.टी.वी. कैमरे भी लगाए गये हैं। मतगणना वाले दिन तैनात स्टाफ, मीडिया और राजनीतिक पार्टियों के प्रतिनिधियों के दाख़िले के लिए भी पूरे प्रबंध किये गए हैं। उन्होंने कहा कि जालंधर उत्तरी क्षेत्र के लिए स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र सरकारी स्पोर्टस स्कूल, जालंधर पश्चिमी के लिए सरकारी स्पोर्टस कालेज में स्थापित किये गए हैं। इसी तरह जालंधर कैंट, जालंधर केंद्रीय, आदमपुर, शाहकोट और करतारपुर क्षेत्र के लिए स्ट्रांग रूम डायरैक्टर लैड् रिकॉर्ड के दफ़्तर फिल्लौर और नकोदर विधानसभा क्षेत्र के लिए स्टेट पटवार स्कूल में स्ट्रांग रूम और मतगणना केंद्र स्थापित किया गया है।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image