Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नरेश सरदाना ने एचईआरसी के सदस्य के रूप में ली शपथ

नरेश सरदाना ने एचईआरसी के सदस्य के रूप में ली शपथ

चंडीगढ़ 29 मई (वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने आज यहां हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग (एचईआरसी) के नवनियुक्त सदस्य नरेश सरदाना को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवाई।

मुख्यमंत्री ने एचईआरसी का सदस्य नियुक्त होने पर श्री सरदाना, उनके परिजनों और शुभचिंतकों को बधाई भी दी।

एचईआरसी का पद भरने के लिए जनवरी माह में समाचार पत्रों में विज्ञापन के माध्यम से आवेदन आमंत्रित किए गए थे। राज्य सरकार ने न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त)प्रमोद कोहली की अध्यक्षता में एक चयन समिति का गठन किया था। हरियाणा के मुख्य सचिव डी.एस.ढेसी और केन्द्रीय विद्युत प्राधिकरण के अध्यक्ष प्रकाश एस. महस्के इस कमेटी के सदस्य थे। यह नियुक्ति गत 5 मई को चयन समिति की बैठक में की गई सिफारिशों के आधार पर की गई है।

हरियाणा विद्युत विनियामक आयोग की स्थापना हरियाणा बिजली सुधार अधिनियम, 1998 के तहत 1998 में की गई थी। बिजली क्षेत्र में प्रदर्शन और सुधारों को विनियमित करते हुए इसने अपने 20 वर्ष पूरे कर लिए हैं।

इस अवसर पर मुख्यमंत्री के अतिरिक्त प्रधान सचिव वी.उमाशंकर, महाधिवक्त्ता बलदेव राज महाजन, निगमों के चयरमैन-कम-प्रबंध निदेशक शत्रुजीत सिंह कपूर, एचईआरसी के चेयरमैन जगजीत सिंह, सदस्य परविन्द्र सिंह और बिजली निगमों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी उपस्थित थे।

image