Friday, Apr 26 2024 | Time 17:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


आंधी ने मचाई आफत ,बारिश ने दिलाई राहत

आंधी ने मचाई आफत ,बारिश ने दिलाई राहत

चंडीगढ़ ,04 जून (वार्ता)चंडीगढ़ ,मोहाली तथा पंचकूला(ट्राइसिटी) में कल देर रात को पचास किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से आयी आंधी में पेड़ उखड़ गये तथा बिजली के तार टूटने से ट्राइसिटी करीब चार घंटें अंधेरे में डूबी रही ।

हालांकि प्रचंड हवा के साथ पड़ी तेज बौछारों ने भीषण गर्मी से राहत प्रदान की ,साथ ही लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ा । जगह -जगह टहनियां टूट गयीं तथा पेड़ उखड़ गये जिससे कोई बड़ा हादसा होने से बच गया । तार टूटने से सामने से आ रही कार में लोग बाल बाल बच गये । जालंधर में आंधी के कारण अस्पताल की दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी तथा कई वाहन क्षतिग्रस्त हो गये ।

मौसम केन्द्र के अनुसार पश्चिमोत्तर क्षेत्र में अगले चौबीस घंटों के दौरान अंधड़ आने तथा गर्जन बीच कहीं कहीं हल्की बारिश के आसार हैं । शहर में रात आंधी आने के साथ ही बिजली गुल हो गयी और पेड़ टूटने के डर से वाहन चालकों में दहशत पैदा कर दी ।शहर के विभिन्न सेक्टरों तथा कालोनियां कई घंटे अंधेरे में डूबी रहीं । साथ लगते हरियाणा के पंचकूला तथा पंजाब के मोहाली में हार बुरा रहा तथा बिजली न होने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा ।

चंडीगढ में रात 11 मिलीमीटर ,अंबाला एक मिमी ,पठानकोट 10 मिमी , आदमपुर पांच मिमी ,बल्लोवाल आठ मिमी , श्रीनगर में 14 मिमी तक सहित क्षेत्र में कुछ स्थानों पर आंधी के साथ हल्की बारिश हुई । हिमाचल प्रदेश के भुंतर 34 मिमी , धर्मशाला आठ मिमी , मंडी 25 मिमी , सुंदरनगर आठ मिमी ,कांगडा एक मिमी ,मनाली 11 मिमी ,नाहन दो मिमी , उना तीन मिमी ,सोलन दो मिमी और कल्पा चार मिमी तक वर्षा हुई ।

मौसम के करवट लेने से पारे में गिरावट दर्ज की गई जिससे क्षेत्र में न्यूनतम पारा 21 डिग्री से 29 डिग्र्री के बीच रहा ।

More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image