Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशे पर पुलिस की इनामी योजना : चावला ने जताई निर्दोषों को फंसाये जाने की आशंका

अमृतसर, 10 जून (वार्ता) नशीले पदार्थ और नशा तस्करों को पकड़वाने पर मुखबिरों व सरकारी कर्मचारियों को इनाम देने की पंजाब पुलिस की नीति से इनाम के लालच में निर्दोष लोगों को फंसाये जाने की आशंका आज भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने व्यक्त की।
उन्होंने यहां जारी बयान में कहा कि इस नीति के कारण पंजाब में फिर वैसी गलतियां और अत्याचार हो सकता है जैसा पिछली सरकार के समय नशे के सौदागरों को पकड़ने के नाम पर किया गया। उन्होंने कहा कि उस समय भी पुलिसकर्मियों ने अपने अफसरों की शाबासी पाने के लिए कई निर्दोषों को पकड़कर कानून के जाल में धकेला था।
उन्होंने कहा कि आशंका है कि इनाम पाने के लिए पुलिस और मुखबिर मिलकर उन लोगों को भी फंसा देंगे जिन्होंने कभी नशे का धंधा नहीं किया। उन्होंने कहा कि पिछले दिनों पंजाब के कई पुलिसकर्मियों के राह जाते लोगों को पकड़ने, नशे में फंसाने का डर दिखाकर मोटी रकम बंटोरने की घटनाएं सामने आ चुकी हैं।
उन्होंने मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह से अपील की कि नशे और नशा तस्करों पर नकेल जरूर डालें पर कोई ऐसा रास्ता निकालें जिससे पुलिस तंत्र की चक्की में निर्दोष न पीसे जाएं।
सं महेश
वार्ता
image