Friday, Apr 26 2024 | Time 19:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कुलदीप बिश्नोई ने प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने की बनाई रणनीति

हिसार, 15 जून (वार्ता) कांग्रेस की केंद्रीय कार्यसमिति के सदस्य कुलदीप बिश्नोई ने हरियाणा की आदमपुर विधानसभा सीट पर फिर से अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने की रणनीति पर काम शुरू कर दिया है।
राज्य में हाल के लोकसभा चुनाव में उनके पुत्र और कांग्रेस प्रत्याशी भव्य बिश्नोई को आदमपुर विधानसभा क्षेत्र में ही करारी हार का सामना करना पड़ा था। आदमपुर विधानसभा हलका कुलदीप बिश्नोई का गढ़ माना जाता है। मतदाताओं से सम्पर्क साधने के अभियान के तहत उन्होंने शनिवार को आदमपुर स्थित अपने आवास पर हलके के दड़ौली, चूली खुर्द, चूली कलां, चूली बागड़ियान, भाणा, भोडिया, सारंगपुर, खैरमपुर, कालीरावण, असरावा, महलसरा, मोठसरा, कोहली, लाडवी, मोहब्बतपुर, ढाणी मोहब्बतपुर, मोडाखेड़ा, चौधरीवाली, घुड़साल, तेलनवाली, कुतियावाली, काबरेल, ढाणी सीसवाल, सीसवाल आदि गांवों के कार्यकर्ताओं और बूथ एजेंटों की बैठक कर उनके साथ विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर चर्चा की तथा उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिए। बैठक में बूथ स्तर तक पार्टी की मजबूती और प्रत्येक मतदाता तक पहुंचने की रणनीति पर भी विस्तार से विचार विमर्श किया।
श्री बिश्नोई ने कार्यकर्ताओं से कहा कि अब मात्र 100 दिन चुनाव में बचे हैं। लोकसभा चुनाव परिणाम बेशक हमारे अनुकूल नहीं आए लेकिन विधानसभा चुनावों में मुद्दे अलग होते हैं। ऐसे में कार्यकर्ताओं को निराश होने की जरूरत नहीं है। उन्होंने स्वीकार किया कि लोकसभा चुनावों में मोदी की लहर थी। उन्होंने कहा “हम पूरी मजबूती के साथ विधानसभा चुनावों में जुटेंगे और गांव-गांव, गली-गली जाकर प्रत्येक मतदाता को यह समझाएंगे कि इस क्षेत्र में विकास कार्य और रोजगार सिर्फ पूर्व मुख्यमंत्री भजनलाल ने दिए हैं। उनके स्वर्णिम दौर को वापिस लाने के लिए मैं गत 22 वर्षों से संघर्ष कर रहा हूँ और निश्चित तौर पर हमारा संघर्ष रंग लाएगा। उन्होंने कहा कि बूथ स्तर, गांव स्तर तक पार्टी की मजबूती के लिए जो भी प्रयास करने होंगे, हम करेंगे।“
सं.रमेश1646वार्ता
image