Friday, Apr 26 2024 | Time 23:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


चावला ने जलियांवाला बाग में टिकट लगाने का विरोध किया

चावला ने जलियांवाला बाग में टिकट लगाने का विरोध किया

अमृतसर, 30 जून (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वरिष्ठ नेता और पंजाब की पूर्व मंत्री लक्ष्मीकांता चावला ने जलियांवाला बाग आने वालों पर टिकट लगाने का विरोध किया है।

श्रीमती चावला ने यहां जारी बयान में आरोप लगाया कि पहले ही जलियांवाला बाग की सूरत बिगाड़ने के लिए जलियांवाला बाग कमेटी न सिर्फ करोड़ों खर्च रही है बल्कि विकास के नाम पर बाग का शहीदी कुआं मिट्टी में मिला दिया है।

उन्होंने कहा कि अब जले पर नमक छिड़कने की तरह यह घोषणा की जा रही है कि जलियांवाला बाग में श्रद्धांजलि के लिए और पवित्र शहीदी स्मारक के दर्शन करने के लिए देशभर से आने वाले लोगों को टिकट भी देना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि इससे बड़ी विडंबना और क्या होगी कि शहीदों को प्रणाम करने के लिए सरकार टिकट लगाएगी।

श्रीमती चावला ने आरोप लगाया कि विकास के नाम पर विरासती स्वरूप जलियांवाला बाग का भी और उसके आसपास के बाजारों का भी पूरी तरह नष्ट करने की तैयारी हो रही है। उन्होंने केंद्र सरकार और जलियांवाला बाग समिति के अध्यक्ष प्रधानमंत्री जी से एक बार फिर निवेदन कि इस कमेटी पर नियंत्रण करें और एक बार स्वयं अपनी आंखों से देखें कि इन्होंने जलियांवाला बाग का रूप कितना बिगाड़ दिया है और शहीदी स्मारक तथा शहीदों के साथ कितना घिनौना अपराध किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जलियांवाला बाग कमेटी याद रखे कि अमृतसर, पंजाब और देश के लोग शहादत और शहीदों का अपमान करने वाले आदेशों को स्वीकार नही करेंगे।

सं महेश विजय

वार्ता

image