Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:36 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अधिकारियों को शहरों में भरे पानी की तुरंत निकासी के निर्देश

चंडीगढ़, 19 जुलाई (वार्ता) पंजाब के निकाय मंत्री ब्रहम मोहिंद्रा ने भारी बारिश तथा जल निकासी की समस्या से बने बाढ़ जैसे हालात का सामना कर रहे कई इलाकों में मौजूदा हालात का जायजा लेने के लिये आज विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की ।
उन्होंने बैठक मेेंं अधिकारियों को प्रभावित शहरों से पानी की जल्द निकासी तथा लोगों को स्वच्छ पेयजल आपूर्ति बहाल करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में हुई भारी बारिश तथा जल निकासी अवरूद्ध होने के कारण कई स्थानों पर पानी भर गया है जिससे आम जनजीवन प्रभावित हुआ है। निचले इलाकों में तो हालात बदतर हो गये हैं ।
मंत्री ने बताया कि मानसून से पहले उन्होंने स्थानीय निकाय विभाग के अधिकारियों और शहरी निकायों को राज्य के सभी सीवरेज सिस्टम को सुपर सक्कर मशीन/जैटिंग मशीन के द्वारा साफ़ करने और मैनहोलों की सफ़ाई करने के निर्देश दिए थे लेकिन समय पर काम न होने से यह समस्या खड़ी हुई ।
श्री मोहिन्द्रा ने स्पष्ट किया कि लोगों को स्वच्छ क्लोरीनेटड पानी की सप्लाई बहाल करने के लिए हिदायत की गई थी जिससे जल जनित बीमारियों से बचा जा सके । राज्य के प्रभावित इलाकों की ज़मीनी स्थिति पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है और ज़रूरत के मुताबिक क्षेत्रीय अमले को नियमित रूप से दिशा-निर्देश दिए जा रहे हैं।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने राज्य सरकार के तकनीकी सलाहकार, पी.डब्ल्यू.एस.एस.बी. और ड्रेनेज एंड पब्लिक हैल्थ विभाग के सीनियर अधिकारियों की उच्च स्तरीय तकनीकी टीम गठित की है। यह टीम जल्द ही बठिंडा शहर का दौरा करेगी और शहर में हुए नुकसान का जायज़ा लेकर रिपोर्ट पेश करेगी जिससे निश्चित समय में हुए नुकसान को ठीक किया जा सके।
शर्मा
वार्ता
image