Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


कांग्रेस नकारात्मक राजनीति करने वाली पार्टी: कैप्टन अभिमन्यु

हिसार, 20 जुलाई (वार्ता) हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुये इस पर सदैव नकारात्मक राजनीति करने का आरोप लगाते हुये कहा है कि इसका एक जीता जागता उदाहरण प्रियंका गांधी वाड्रा का मिर्जापुर में दिया जा रहा धरना है जो एक संवेदनशील मामले पर राजनीति कर रही हैंं।
कैप्टन अभिमन्यु ने नारनौंद विधानसभा क्षेत्र में लगभग साढ़े आठ करोड़ रूपये की परियोजनाओं का शिलान्यास एवं उद्घाटन करने के बाद नाड़ा गांव की हरिजन चौपाल में पत्रकारों से बातचीत करते यह बात कही। उन्होंने कहा कि सोनभद्र का जमीन विवाद कांग्रेस कार्यकाल का है और अब श्रीमती वाड्रा झूठी सहानुभूति के लिए धरने पर बैठी है और नकारात्मक राजनीति कर रही हैं।
पूर्व सांसद राजकुमार सैनी से जुड़े एक सवाल पर उन्होंने कहा कि वह राज्य की राजनीति में अब पूरी तरह से अप्रासंगिक हो चुके हैं। प्रदेश की जनता ने उन्हें नकार दिया है। एक अन्य सवाल पर उन्होंने कहा कि हरियाणा में विपक्ष पूरी तरह से हताश और निराश है। विपक्षी पार्टियां परिवारवाद के चंगुल से ही नहीं निकल पा रही हैं। कांग्रेस पार्टी में तो पूर्व मुख्यमंत्री अपने प्रदेशाध्यक्ष के साथ ही अपमानजनक व्यवहार कर रहे हैं जबकि जननायक जनता पार्टी(जजपा) और इंडियन नेशनल लोकदल(इनेलो) तो पारिवारिक कलह से जूझ रहीं हैं। अंतोगत्वा सभी विपक्षी पार्टियां अपने-अपने आका परिवारों को बचाने में लगी हैं जबकि भाजपा में युवा खुद को सुरक्षित महसुस कर रहा है। आज का युवा जानता है कि उसका भविष्य भाजपा में ही सुरक्षित है। इसका जीता जागता उदाहरण आज नारनौंद हल्के के सैंकड़ों युवाओं का भाजपा में शामिल होना है।
उन्होंने कहा कि देश की जनता को आज एक ऐसा प्रधानमंत्री मिला है जो विकास की बात करता है और जिसकी कार्यशैली ने भारत के राजनीतिक परिवेश में परिवाद की चूलें हिला दी हैं। आज जनता जानती है कि भारतीय जनता पार्टी ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जहां पर एक आम कार्यकर्ता देश के शीर्ष स्थान पर पहुंच सकता है। कांग्रेस और अन्य पार्टियों में तो ऐसा सोचना भी मुमकिन नहीं है।
उन्होंने इससे पहले गैबी नगर में 5.36 करोड़ रुपये की लागत की 10.37 किलोमीटर लम्बी जींद बरवाला रोड से कोथ खुर्द जाने वाली रोड की विस्तारीकरण परियोजना की शिलान्यास किया। बारह फुट चौड़ी इस सड़क को अब 18 फुट तक किया जाएगा और यह कार्य अगले 20 दिनों में पूरा हो जाएगा। इसके अलावा उन्होंने नाड़ा में 180.12 लाख रुपये की लागत से बनी लगभग छह किलोमीटर लंबी नाड़ा-कापड़ो सड़क तथा 137.88 लाख रूपये की लागत से 4.13 किलोमीटर लम्बी नाडा-मिर्चपुर सड़क का उद्घाटन किया। इस अवसर पर उपस्थित लोंगों को सम्बोधित करते हुए वित्त मंत्री ने कहा कि इन परियोजनाओं के पूरा होने से हल्के के कुछ गांव जो मुख्य सड़क से लम्बे समय से दूर थे अब मुख्यमार्ग से जुड़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि नारनौंद हलके में सड़कों का एक झाल बिछ चुका है। इससे इलाके को फायदा हो रहा है।
सं.रमेश1715वार्ता
image