Friday, Apr 26 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वच्छ, प्रभावी, पारदर्शी प्रशासन रहेगी प्राथमिकता: बिट्टू

स्वच्छ, प्रभावी, पारदर्शी प्रशासन रहेगी प्राथमिकता: बिट्टू

जालंधर 27 जुलाई (वार्ता) पंजाब में जालंधर के पनसप के नवनियुक्त अध्यक्ष तजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कहा कि वह निगम में स्वच्छ, प्रभावी और पारदर्शी प्रशासन सुनिश्चित करने की दिशा में सर्वोच्च प्राथमिकता देंगे।

पनसप में अध्यक्ष का पद संभालने के बाद पैतृक शहर की अपनी पहली यात्रा के दौरान संवाददाताओं के साथ बातचीत करते हुए श्री बिट्टू ने सैकड़ों कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोगों को स्वच्छ, पारदर्शी और उत्तरदायी प्रशासन सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए निगम में एक ही प्रतिबद्धता लागू की जाएगी कि अधिक से अधिक लोग इससे लाभान्वित हों। उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए निगम के काम को आगे बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किया जाएगा।

पनसप अध्यक्ष ने कहा कि यह सुनिश्चित करने के लिए सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तंत्र में और सुधार किया जाएगा कि अधिक से अधिक लोगों को इस योजना का लाभ मिल सके। इसी तरह, उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में मिड डे मील योजना को और मजबूत करने के लिए व्यवहार्य तंत्र भी विकसित किया जाएगा। श्री बिट्टू ने कहा कि इन योजनाओं के माध्यम से लाभार्थियों के हितों की सुरक्षा सुनिश्चित करने पर जोर दिया जाएगा।

उन्होंने आगे कहा कि खरीद के दौरान किसानों की समस्याओं को सुलझाने पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा, क्योंकि खरीद एजेंसी ने राज्य के लिए 24 फीसदी से अधिक खाद्यान्न खरीद की है। उन्होंने कहा कि खाद्य उत्पादकों की प्रत्येक शिकायत का निवारण किया जाएगा और उनके हितों को प्राथमिकता पर संरक्षित किया जाएगा। इससे पहले, स्थानीय सर्किट हाउस में आगमन के दौरान क्षेत्र के हजारों कार्यकर्ताओं ने अध्यक्ष का जोरदार स्वागत किया।

इस अवसर पर लोकसभा सांसद चौधरी संतोख सिंह, विधायक श्री परगट सिंह, श्री सुशील कुमार रिंकू, चौधरी सुरिंदर सिंह और श्री हरदेव सिंह लाडी शेरोवालिया, पूर्व विधायक श्री कमलजीत सिंह लाली, वरिष्ठ उप महापौर श्रीमती सुरिंदर कौर और उप महापौर श्री हरसिमरन जीत सिंह बंटी, अध्यक्ष जिला कांग्रेस (ग्रामीण) श्री सुखविंदर सिंह लल्ली, अध्यक्ष जिला युवा कांग्रेस श्री अश्विन भल्ला और अन्य लोगों ने श्री बिट्टू को बधाई दी।

image