Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मंहगी बिजली और बेअदबी मुद्दे पर आप ने किया वॉकआऊट

चंडीगढ़, 05 अगस्त (वार्ता) पंजाब विधानसभा सत्र के दूसरे दिन आज मुख्य विपक्षी दल आम आदमी पार्टी (आप) के सदस्यों ने महंगी बिजली, बेअदबी के मामले में बेनतीजा रही जांच तथा सदन में पेश किए जाने वाले बिल रूल बुक नियमों-कानूनों के अनुसार सदस्यों को समय पर नहीं भेजे जाने के विरोध में सदन का वॉकआउट किया ।
आप सदस्यों ने वैल में आकर नारेबाजी की । उन्हें संतोषजक जवाब नहीं मिलने पर वे वाकआउट कर गये ।
वॉकआउट करने के बाद विधानसभा परिसर में प्रतिपक्ष के नेता हरपाल सिंह चीमा और अमन अरोड़ा ने पत्रकारों को बताया कि कैप्टन सरकार अपने ढाई वर्षों के कार्यकाल के दौरान हर हर फ्रंट पर विफल साबित हुई है।
श्री अरोड़ा ने बेअदबी मामले में कहा कि चार वर्षों में अलग-अलग विशेष जांच टीमें (सिट), जस्टिस रणजीत सिंह कमिशन समेत विभिन्न न्यायिक जांच और सीबीआई की जांच हुईं लेकिन कोई निचोड़ नहीं निकला । सरकार इसके बारे में श्वेतपत्र जारी करे। उन्होंने दो दिवसीय सत्र की अवधि बढ़ाने की भी मांग सदन के अंदर और बाहर रखी।
उन्होंने कहा कि राज्य में मंहगी बिजली और प्राईवेट थर्मल प्लांटों के साथ किए बिजली खरीद समझौते (पीपीएज़) रद्द करने की मांग को लेकर 'कामरोको प्रस्ताव लाने की मांग की थी लेकिन उसे भी मंजूर नहीं किया गया जिसके विरोध में हमने वॉकआउट किया है।
उन्होंने सरकार और विस अध्यक्ष पर विपक्ष के सदस्यों के साथ पक्षपात करने का आरोप लगाते हुए कहा कि तय नियमावली 115 के अनुसार कोई भी बिल पेश करने के लिए 15 दिन का नोटिस देना होता है जिससे बिल पर बहस में हिस्सा लेने के लिए सदस्य तैयारी कर सकें लेकिन हर बार मौके पर बिल सामने रखा जाता है, जो नियम कानून और विधायकों की तौहीन है।
शर्मा
वार्ता
image