Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 की समाप्ति ऐतिहासिक: जैन

सोनीपत, 05 अगस्त(वार्ता) हरियाणा की महिला एवं बाल विकास मंत्री कविता जैन और राज्य के मुख्यमंत्री के मीडिया सलाहकार राजीव जैन ने जम्मू-कश्मीर में अनुक्ष्छेद-370 को लेकर केंद्र सरकार के फैसले को ऐतिहासिक और देशहित में बताते हुये इसका स्वागत किया है।
श्रीमती एवं श्री जैन ने यहां मीडिया से बातचीत में कहा ‘हम एक बार फिर से यह गर्व से कह सकते हैं कि मोदी है तो सब मुमकिन है। यह देश हित में लिया गया अतुलनीय फैसला है‘। इन्होंने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद द्वारा अनुच्छेद 370 को समाप्त करने के लिए अध्यादेश पर हस्ताक्षर करने तथा राज्यसभा में गृहमंत्री अमित शाह द्वारा संकल्प पेश किए जाने को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरकार की मजबूत इच्छाशक्ति करार दिया।
दोनों नेताओं ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अनुछेद 370 और 35ए को समाप्त करते हुए वहां के लोगों को भी देश के अधिकारों में शामिल किया गया है। इसके साथ ही बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर का सपना भी साकार हुआ है। केंद्र सरकार के इस फैसले से देश में अलगाववादी और विघटनकारी ताकतों के हौंसले पस्त होंगे और देश मजबूती से आगे बढ़ेगा। अनुच्छेद 370 की समाप्ति देश की अखंडता और सुरक्षा के लिए कुर्बान होने वाले शहीद जवानों को सच्ची श्रद्धांजलि है।
वहीं राज्य कृषि विपणन बोर्ड अध्यक्ष कृष्ण गहलावत ने कहा कि धारा-370 हटाना एक ऐतिहासिक फैसला है और देश के लिए आज स्वर्णिम दिवस है जिसके सुखद परिणाम देखने को मिलेेंगे। राष्ट्र की एकता एवं अखंडता के लिए धारा-370 को हटाना अत्यावश्यक था तो केंद्र की पिछली सरकारें नहीं कर सकीं।
इस बीच हरियाणा और चंडीगढ़ मेें भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) कार्यकर्ताओं ने पार्टी मुख्यालयों में केंद्र सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले का स्वागत करते हुये बधाईयां दीं और मिठाईयां बांटी।
सं.रमेश1951वार्ता
image