Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:17 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बीमार एशियाई खिलाड़ी वीरपाल कौर को है इलाज की दरकार

बीमार एशियाई खिलाड़ी वीरपाल कौर को है इलाज की दरकार

सिरसा, 05 अगस्त(वार्ता) एशियाई खेलों में दमखम दिखाकर देश और प्रदेश का नाम रोशन करने वाली हरियाणा की बेटी वीरपाल कौर आर्थिक मंदी के चलते अपने ईलाज को तरस रही है।

सिरसा जिले के मलड़ी गांव निवासी और सैम्बो वीरपाल संक्रमण के चलते गत कई दिनों से बीमार है तथा वह पड़ोसी प्रांत पंजाब के सरदूलगढ़ कस्बे के एक निजी अस्पताल में उपचार ले रही है। वीरपाल ने वर्ष 2018 की उजबेक्स्तिान एशियाई खेलों में कांस्य पदक जीता था। अंतरराष्ट्रीय स्तर की अनेक प्रतियोगिताओं में पदक हासिल वाली वीरपाल कौर की न तो खेल विभाग और न ही प्रशासन ने अब तक सुध ली है। हालांकि कुछ समाजसेवी उसकी आर्थिक मदद कर रहे हैं। वीरपाल पंचकुला स्थित खेल अकादमी जय जवान में सैम्बो गेम की बारिकियां सीख रही थी कि ऐसे में वह पूरी डाईट न मिलने के चलते खून की कमी और संक्रमण का शिकार हो गई। चिकित्सक का कहना है कि डाईट पूरी न होने के चलते वीरपाल में खून की कमी हो गई है फिलहाल उसमें केवल छह ग्राम खून है। बीमारी ने वीरपाल की अगले खेलों की तैयारियों पर ब्रेक लगा दिया है।

उसका कहना है कि वह सिरसा में प्राईवेट नौकरी करती थी जहां कोच अनीता सैनी ने सैम्बो खेल के बारे में उसे जानकारी दी तथा निशुल्क प्रशिक्षण भी दिया। वीरपाल के पिता गुल्लु सिंह की बीमारी के कारण गत वर्ष मई में मौत हाे चुकी है। ऐसे में मां लोगों के घरों में मजदूरी कर अपनी बेटी के सपनों को पूरा करने की कोशिश कर रही है।

image