Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अफवाहें फैलाने वाले समाज विरोधी तत्वों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई के आदेश

जालंधर, 06 अगस्त (वार्ता) केंद्र सरकार के जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को खत्म करने के फैसले के बाद, जिलाधीश जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस कमिश्नर जसकरन सिंह और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक श्री नवजोत सिंह माहल ने जिले में शांति औऱ आपसी भाईचारे के लिए शांति समिति के सदस्यों से समर्थन की मांग की।
जिला प्रशासनीय परिसर में समिति के सदस्यों को संबोधित करते हुए जिलाधीश, पुलिस कमिश्नर, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि हम सभी एक देश के नागरिक हैं और किसी भी स्थिति में हमारे बीच कोई अंतर नहीं होना चाहिए। उन्होंने बताया कि जम्मू-कश्मीर के लगभग 1200 छात्र हैं जो जिले के विभिन्न कॉलेजों और विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे हैं, उनकी सुरक्षा के लिए जिला और पुलिस प्रशासन बैठक कर रहे हैं।
अधिकारियों ने कहा कि लोगों को सोशल मीडिया पर अफवाहों या झूठे प्रचार से बचना चाहिए और झूठी अफवाहें फैलाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की बात कही। उन्होंने कहा कि सांप्रदायिक या जातिवादी तनाव समाज के लिए ठीक नहीं है। उन्होंने कहा कि समाज से तनाव को कम करने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने चाहिए।
अधिकारियों ने कहा कि समाज के विभिन्न वर्गों से इस समिति के सदस्य जिले में सांप्रदायिक एकता, शांति और भाईचारे को बढ़ावा देने में प्रशासन की मदद करेंगे। अधिकारियों ने आशा व्यक्त की कि शांति समिति हमेशा समाज में आपसी विश्वास और प्रेम को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाएगी।
इस अवसर पर डॉ अजय सरीन, श्री मोहम्मद कलीम आजाद, श्री अमृत खोसला, श्री सलीम सुल्तानी, श्री दीवान अमित अरोड़ा, श्री गुरशरण सिंह, श्री राज मसीह ने जिला प्रशासन के इस समिति के गठन के लिए सराहना की।
बैठक में अतिरिक्त जिलाधीश श्री कुलवंत सिंह, श्री जसबीर सिंह, डिप्टी कमिश्नर पुलिस श्री गुरमीत सिंह, एडीसीपी सुश्री डी सुडरविज़ी, उप-विभागीय मजिस्ट्रेट सुश्री परमवीर सिंह, श्री संजीव कुमार शर्मा और अन्य लोग उपस्थित थे।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image