Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नशा बेचने वाले तीन व्यक्ति बड़ी खेप के साथ गिरफ्तार

फतेहगढ़ साहिब ,07 अगस्त (वार्ता)पंजाब में फतेहगढ़ साहिब जिला पुलिस ने नशा बेचने वालों के गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार करके दस किलो नशा पाउडर ,दो किलो अफीम ,एक क्विंटल से अधिक चूरापोस्त बरामद की ।
पुलिस ने आज यहां बताया कि गिरफ्तार किये गये अपराधी राज्य में विभिन्न हिस्सों में नशा सप्लाई करते थे । ये दूसरे राज्यों से नशा लाते थे । इनकी पहचान मुकंद खान , नीरज राम और जतिंदर कुमार के रूप में की गई है ।
जिला के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अमनीत कोंडल ने बताया कि सीआईए की टीम को गुप्त सूचना मिली थी कि मंडी गोबिंदगढ़ का कोई कबाडी नशे की बिक्री में संलिप्त है तथा राज्य में बड़े पैमाने पर नशा सप्लाई करता है । वह बड़ी खेप ला रहा है । पुलिस ने अमलोह उपमंडल के बुग्गा कंचियां में नाका लगाकर ट्रक के पीछे जा रही कार को रूकने का इशारा किया । कार चालक ने भागने की कोशिश की लेकिन उसे काबू कर लिया । चैकिंग के दौरान वाहन से बड़ी मात्रा में नशा बरामद किया ।
पुलिस अधिकारी ने बताया कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये लंबे समय से नशा सप्लाई कर रहे थे । मुकंद खान कबाडी डीलर का काम करता है तथा वह अन्य राज्यों से कबाड़ लाकर पंजाब में सप्लाई करता है । वह कबाड में छिपाकर नशा सप्लाई करता था । ट्रक चालक तथा क्लीनर को गिरफ्तार कर लिया है । उसने कबूल किया कि उसके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत हरियाणा तथा पंजाब में चार केस दर्ज हैं ।
सुश्री काेंडल ने बताया कि उसने ड्रग मनी से बड़ी संपत्ति बना ली है । पुलिस रिमांड के दौरान बहुत सी बातें निकल कर आयेंगी ।
सं शर्मा
वार्ता
image