Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एटीएम नंबर पूछकर लगाई 46 हजार की चपत

एटीएम नंबर पूछकर लगाई 46 हजार की चपत

सिरसा,10अगस्त(वार्ता) हरियाणा के सिरसा जिले में डबवाली के एक व्यक्ति को किसी शातिर ने अपने को बैंक अधिकारी बताकर उससे एटीएम नंबर पूछा और उसके एटीएम से 46 हजार रुपए निकाल लिये ।

जब उक्त व्यक्ति के खाते से पैसे की निकासी का मैसेज आया तो उसे अपने साथ हुई ठगी का पता चला जिसके बाद वह तुरंत बैंक में पहुंचा लेकिन बैंक अधिकारियों ने उसे पुलिस के पास जाने को कहा।

पुलिस को दी शिकायत में मंडी डबवाली स्थित वार्ड 16 निवासी चरणजीत सिंह ने बताया कि उसका डबवाली में ही एक्सिस बैंक में खाता है। गत तीन अगस्त की शाम करीब तीन बजे उसके पास नए नंबर से एक फोन आया। फोन करने वाले व्यक्ति ने अपने को चंडीगढ़ से बैंक कर्मचारी बताया। फोन करने वाले व्यक्ति ने उससे कहा कि आपका क्रेडिट कार्ड आधार कार्ड से लिंक नहीं है। पहले व्यक्ति ने उससे आधार कार्ड नंबर लिया, उसके बाद क्रेडिट कार्ड व एटीएम का नंबर पूछा। उसने बैंक कर्मचारी समझकर बता दिया।

कल उसके मोबाइल पर 46191 हजार रुपए की निकासी का मैसेज आया तो वह बैंक में पूछताछ के लिए गया। बैंक अधिकारियों ने उसे पुलिस के पास जाने को कहा। जांच अधिकारी गौरव ने बताया कि शिकायत के आधार पर केस दर्जकर लिया गया है और जल्द आरोपी का सुराग लगाकर राशि बरामद की जाएगी।

सं शर्मा

वार्ता

image