Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मनीष तिवारी ने की गुरू रविदास मंदिर के लिए वैकल्पिक जगह की मांग

जालन्धर 13 अगस्त (वार्ता) पंजाब के श्री आनन्दपुर साहिब से कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने दिल्ली में श्री गुरू रविदास मंदिर के निर्माण हेतु वैकल्पिक जमीन की मांग की है और लोगों से शांति बनाये रखने तथा केंद्र सरकार से नए मन्दिर के निर्माण हेतु अच्छी एवं उचित जगह की पहचान करने की अपील की है।
यहां जारी एक बयान में आज श्री तिवारी ने अफसोस जताया है कि भारतीय जनता पार्टी के नियंत्रण वाली दिल्ली विकास प्राधिकरण ने मन्दिर को लेकर अगली कानूनी कार्रवाई करने एवं वैकल्पिक जमीन ढूंढने के लिए श्री गुरू रविदास जयंती समारोह समिति के सदस्यों को समय न देते हुए, माननीय उच्चतम न्यायालय के आदेशों को लागू करने में तेजी दिखाई। श्री तिवारी का मानना है कि केंद्र सरकार को माननीय शीर्ष अदालत के आदेशों के प्रति पूरा सम्मान दिखाते हुए, लोगों की भावनाओं का भी ध्यान रखना चाहिए था और मन्दिर को तोड़ने सम्बन्धी कदम उठाने से पहले जमीन की पहचान करनी चाहिए थी। इस क्रम में, वह और उनकी पार्टी केन्द्र सरकार के समक्ष यह मुद्दा उठाएंगे और सुनिश्चित करेंगे कि इस उद्देश्य के लिए वैकल्पिक जमीन मुहैया करवाई जाए।
श्री तिवारी ने प्रभावित समुदाय के लोगों के साथ पूरी सहानुभूति जतायी है। उन्होंने कहा कि हमें ऐसे मुद्दों की गम्भीरता के बारे में ध्यान रखना चाहिए, जो प्रशासनिक स्तर पर सुलझाए जा सकते हैं और इस दिशा में कोई भी कदम उठाने से पहले सम्बंधित लोगों की भावनाओं का जरूर ख्याल रखना चाहिए।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image