Friday, Apr 26 2024 | Time 20:03 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


माओ साहिब, संघोवाल में चलाया बचाव अभियान

माओ साहिब (जालंधर) 19 अगस्त (वार्ता) पंजाब के जालंधर में नागरिक और पुलिस प्रशासन ने सोमवार को फिल्लौर उपमंडल के प्रभावित गाव माओ साहिब और संघोवाल में बाढ़ में फंसे लोगों को बचाने के लिए बड़े पैमाने पर बचाव अभियान चलाया। सतलुज नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण दोनों गांव बाढ़ की चपेट में आ गये हैं।
जिला उपायुक्त वरिंदर कुमार शर्मा और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल के नेतृत्व में सोमवार को प्रशासन, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और सेना की कंपनियां मौके पर पहुंची। इसके बाद बाढ़ के पानी में फंसे लोगों की जान बचाने के लिए बड़े पैमाने पर अभियान चलाया गया। जबकि उपायुक्त ने रसद पहुंचाने के लिए और लोगों को बचाने के लिए रणनीति से लेकर पूरे संचालन का निरीक्षण किया। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गाँव माओ साहिब और नवां खेरा में फंसे लोगों को बचाने के लिए नाव पर बैठकर गहरे पानी में उतरे।
राज्य पुलिस और जल निकास और सिंचाई विभागों के अधिकारियों ने सुनिश्चित किया कि बचाव कार्यों में लगे एनडीआरएफ, एसडीआरएफ और सेना के अधिकारियों को सभी प्रकार की सहायता उपलब्ध करायी जाए। उपायुक्त और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक तब तक वहीं रहे जब तक कि बचाव कार्य समाप्त नहीं हुआ और यह सुनिश्चित किया गया कि जरूरत की इस घड़ी में लोगों की मदद के लिए पूरी सरकारी तंत्र को सुव्यवस्थित किया गया है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
image