Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:26 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बाढ़ पीड़ितों की मदद को बढ़े हाथ

चंडीगढ़ ,27अगस्त (वार्ता)पंजाब नंबरदार यूनियन ने बाढ़ प्रभावितों की सहायता में अपना योगदान देते हुये अपने तीन माह का मानदेय 14.16 करोड़ रूपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देने का फैसला किया है ।
यह जानकारी राजस्व मंत्री जीएस कांगड ने आज यहां दी । उन्होंने बताया कि यूनियन का एक प्रतिनिधिमंडल आज उनसे मिला जिसमें यूनियन के प्रदेश अध्यक्ष गुरपाल सिंह सामरा , कार्यकारी अध्यक्ष सुरजीत सिंह , महासचिव लाभ सिंह करैल सहित इसके पदाधिकारी शामिल थे । उन्होंने बताया कि प्रतिनिधिमंडल उनके कार्यालय सिविल सचिवालय में मिला और उन्होंने लिखित में अपना मानदेय बाढ़ प्रभावितों के लिये देने की बात कही ।
श्री कांगड ने कहा कि हर क्षेत्र के लोगों को बढ़ चढ़कर बाढ़ पीड़ितों के लिये चलाये जा रहे राहत कार्यों तथा पुनर्वास कार्य में हाथ बंटाते हुये मदद के लिये आगे आना चाहिये ।
उधर , प्रदेश के अनऐडिडड कालेजों की विभिन्न बारह एसोसिएशनों की ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने बाढ़ पीड़ितों की सहायता के लिये अपने सभी संस्थानों के सभी कर्मचारियों का एक दिन का वेतन देने का फैसला किया है । ये सभी मुख्यमंत्री राहत कोष में अपना एक दिन का वेतन देंगे ।
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि एसोसिएशनों ने बाढ़ प्रभावित इलाकों के आसपास अपने कालेजों में अस्थायी राहत शिविर बनाने की पेशकश की है ताकि बाढ़ पीड़ितों को धक्के न खाने पड़ें । मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने इस पहल का स्वागत करते हुये कहा है कि इन कालेजों का प्रबंधन बेहतर तालमेल के लिये बाढ़ प्रभावित जिला उपायुक्तों से संपर्क कर सकता है । इस संकट की घड़ी में यह बढ़ी मदद है ।
शर्मा
वार्ता
image