Friday, Apr 26 2024 | Time 18:59 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


ननकाना साहब जाने वाले सभी संगठनों को न्योता: सरना

ननकाना साहब जाने वाले सभी संगठनों को न्योता: सरना

अमृतसर 28 अगस्त (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल दिल्ली के प्रधान परमजीत सिंह सरना ने बुधवार को कहा कि 28 अक्तूबर को दिल्ली से ननकाना साहब (पाकिस्तान) तक जाने वाले नगर कीर्तन में शामिल होने के लिए सभी धार्मिक , राजनैतिक और सामाजिक संगठनों को न्योता दिया गया है।

श्री दरबार साहब में माथा टेकने के बाद श्री सरना ने कहा कि वह 2005 में भी नगर कीर्तन दिल्ली से ननकाना साहब तक ले कर गए थे। उस समय शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति और अकाली दल बादल ने नगर कीर्तन का बहिष्कार किया था। परन्तु इस बार उन्होंने सबसे पहले एसजीपीसी और अकाली दल को ही न्योता दिया है। उन्होंने कहा कि 1500 यात्रियों को वीजा मिलेगा जो 12 नवंबर तक वैध रहेंगे। उन्होने बताया कि श्रद्धालु गुरू नानक साहब के प्रकाश पर्व के समागमों में भाग लेने के पश्चात चार नवंबर को करतारपुर साहब में पालकी साहब सुशोभित करके वापस भारत लौट आएंगे।

श्री सरना ने बताया कि नगर कीर्तन 28 अक्तूबर को गुरुद्वारा नानक प्याओ दिल्ली से रवाना होगा और रात का पड़ाव लुधियाना में होगा। 29 अक्तूबर को लुधियाना से सुलतानपुर लोधी में पहुँचेगा और रात के पड़ाव के बाद अगले दिन 30 अक्तूबर को सुलतानपुर लोधी से चल कर अमृतसर पहुँचेगा जहाँ से 31 अक्तूबर को वाघा सीमा के रास्ते ननकाना साहब के लिए रवाना होगा।

image