Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:15 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एसजीपीसी ने की फ़िल्म प्रोडयूसर के खिलाफ शिकायत

एसजीपीसी ने की फ़िल्म प्रोडयूसर के खिलाफ शिकायत

अमृतसर 28 अगस्त (वार्ता) शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) प्रधान गोबिन्द सिंह लोंगोवाल ने ‘इश्क माय रिलीजन’ के प्रोड्यूसर गुरदीप सिंह ढिल्लो के ख़िलाफ़ पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है।

श्री लोंगोवाल ने इस फिल्म के अश्लील पोस्टर पर सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब की तस्वीर छापने का सख़्त नाराजगी जाहिर की है।

एसजीपीसी प्रधान के निर्देश पर शिरोमणि समिति के सचिव मनजीत सिंह बाठ ने फ़िल्म ‘इश्क माय रिलीजन’ के प्रोड्यूसर गुरदीप सिंह ढिल्लो के ख़िलाफ़ पुलिस आयुक्त को शिकायत देकर उचित कार्रवाई करने के लिए कहा है। श्री बाठ ने अमृतसर के पुलिस आयुक्त को एक पत्र भी लिखा है।

उल्लेखनीय है कि फिल्म प्रोड्यूसर ढिल्लों के अपने होम प्रोडक्शन द्वारा बनाई गई फ़िल्म इश्क माय रिलीजन का एक पोस्टर सामने आया है जिस पर सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब की तस्वीर छापी गई है। इस पोस्टर में फिल्मी कलाकारों का अंदाज़ अश्लीलता वाला है, जिससे सिख संगत में रोष व्याप्त है। श्री लोंगोवाल ने इस पर ऐतराज़ जताते हुए कहा कि सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब सिखों के लिए पवित्र स्थान है, जिसके साथ सिखों की धार्मिक भावनाएं जुड़ी हुई हैं। इस पवित्र स्थान की तस्वीर व्यापारिक हितों के लिए बरतना किसी तरह भी जायज नहीं। उन्होने कहा कि ऐसी कार्यवाही को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता।

श्री लोंगोवाल ने विदेशों में सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब को ब्रांड बना कर आटा और चावल बेचने पर भी विरोध किया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका और कनाडा में गोल्डन टैंपल नाम से पैकेट छाप कर श्री दरबार साहब की तस्वीर सहित उत्पाद बेचे जा रहे हैं। यह गलत है और उत्पाद बेचने वाली कंपनियाँ को यह तुरंत बंद करना चाहिएं। उन्होंने कहा कि यदि इन पर रोक न लगाई गई तो शिरोमणि समिति कार्यवाही करेगी।

image