Friday, Apr 26 2024 | Time 19:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की पुण्यतिथि पर पंजाब ने उन्हें याद किया

चंडीगढ़, 31 अगस्त(वार्ता) पंजाब सरकार ने मुख्यमंत्री बेअंत सिंह की 24वीं पुण्यतिथि पर उन्हें ‘सर्व धर्म सम्मेलन’ का आयोजन करके उन्हें श्रद्धांजलि दी ।
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि प्रदेश की शान्ति और सदभावना के लिए बलिदान देने वाले पूर्व मुख्यमंत्री की याद में राज्य स्तरीय समागम करवाया गया। इस मौके पर उनके पोते सांसद रवनीत सिंह बिट्टू ने उनके द्धारा शुरू की गई विकास नीतियों और स्कीमों को आगे ले जाने का प्रण दोहराया, जबकि उनके दूसरे पोते विधायक गुरकीरत सिंह कोटली ने अपने दादा जी के साथ बिताईं यादें ताजा की और उन्होंने नैतिक मूल्यों को सार्वजनिक जीवन में अपनाने का प्रण भी लिया।
उन्होंने कहा कि प्रदेश की एकता अखंडता के लिए श्री बेअंत सिंह ने अपने जीवन का बलिदान दिया। उनकी एक निडर मुख्यमंत्री के तौर पर निभाई गई सेवाओं को हमेशा याद रखा जायेगा और वह हमेशा समर्पित नेता के तौर पर जाने जाते रहेंगे।
इस मौके पर श्री सिंह के पारिवारिक सदस्यों में से गुरइकबाल सिंह और बिक्रम सिंह मोफऱ के अलावा पंजाब के कैबिनेट मंत्री तृप्त राजिन्दर सिंह बाजवा, राणा गुरमीत सिंह सोढी, बलबीर सिंह सिद्धू, साधु सिंह धर्मसोत और भारत भूषण आशु उपस्थित थे।
प्रार्थना सभा में पहुँचे अन्य नेताओं में पंजाब मंडी बोर्ड के चेयरमैन लाल सिंह, श्री मलकीत सिंह दाखा, श्री अंगद सैनी, श्री सुरिन्दर कुमार डाबर, श्री गुरप्रीत सिंह जी.पी., संतोख सिंह भलाईपुर, अमरीक सिंह ढिल्लों और श्री लखवीर सिंह (सभी विधायक) और पूर्व मंत्री तेज प्रकाश कोटली शामिल थे।
शर्मा
वार्ता
image