Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:10 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब में जायदादों की ई-नीलामी कल से

चंडीगढ़, 31 अगस्त (वार्ता) पंजाब अर्बन डवलपमेंट आथॅारिटी (पूडा) और राज्य के अन्य विकास प्राधिकरण कल से जायदादों की ई-नीलामी शुरू करेंगे ।
इस ई-नीलामी में राज्य के विभिन्न हिस्सों में स्थित संस्थागत साईटों, व्यापारिक जायदादों और रिहायशी प्लाटों की नीलामी की जायेगी। यह जानकारी सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां दी । प्रवक्ता ने बताया कि पटियाला विकास प्राधिकरण (पी.डी.ए.), गलाडा, अमृतसर विकास प्राधिकरण (ए.डी.ए.), जालंधर विकास प्राधिकरण (जे.डी.ए.) और बठिंडा विकास प्राधिकरण (बी.डी.ए.) की ई-नीलामी 10 सितम्बर को समाप्त होगी वहीं गमाडा की ई-नीलामी 11 सितम्बर को मुकम्मल होगी।
ग्रेटर मोहाली एरिया विकास प्राधिकरण की ओर से ऐरोसिटी में पेट्रोल पंप साइट, एयरपोर्ट रोड पर सैक्टर 66 -बी में दो होटल साईटें और आई.टी. सिटी, एस.ए.एस. नगर के आई.टी. /आई.टी.ई.एस. (इन्फॉर्मेशन प्रौद्यौगिकी अनेबलड सर्विसिज) प्लाटों की ई-नीलामी की जायेगी। प्रवक्ता के अनुसार सैक्टर 68 के व्यापारिक स्थानों और एस.ए.एस. नगर के विभिन्न सैक्टरों में स्थित एस.सी.ओज़, बूथों और रिहायशी प्लाटों के साथ-साथ राजपुरा के औद्योगिक प्लॉट भी नीलाम किये जाएंगे।
उन्होंने बताया कि पटियाला विकास प्राधिकरण द्वारा अर्बन अस्टेट, फेज़ -2, पटियाला में स्थित ग्रुप हाउसिंग साइट और नाभा रोड पर स्थित मल्टीयूज़ कमर्शियल चंक के साथ-साथ पटियाला, संगरूर और नाभा में दो मंजिला दुकानों, एस.सी.ओज़ और रिहायशी प्लाटों की नीलामी का फ़ैसला लिया है।
प्रवक्ता ने बताया कि ग्रेटर लुधियाना एरिया डिवैल्पमैंट अथॅारिटी द्वारा लुधियाना में स्थित रिहायशी प्लाटों, एस.सी.ओज़, दुकानों आदि नीलाम की जाएंगी। बठिंडा विकास प्राधिकरण की ओर से बठिंडा और मलोट की विभिन्न व्यापारिक जायदादों और रिहायशी प्लॉटों की नीलामी की जायेगी। जालंधर विकास प्राधिकरण द्वारा जालंधर, कपूरथला, फिल्लौर और सुल्तानपुर लोधी के एस.सी.एफ. एस.सी.एस. और रिहायशी प्लॉटों की ई-नीलामी की जायेगी। अमृतसर में न्यू अर्बन अस्टेट बटाला की स्कूल साइट के अलावा कमर्शियल बूथों, एस.सी.ओज़, अमृतसर और गुरदासपुर की दुकान साईटों की नीलामी की जायेगी।
प्रवक्ता ने बताया कि ई-नीलामी के दौरान नीलाम की जाने वाली जायदादों सम्बन्धी जानकारी नीलामी शुरू होने से पहले ई-ऑकशन पोर्टल पर उपलब्ध होगी।
शर्मा
वार्ता
image