Saturday, Apr 27 2024 | Time 01:11 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पानी के लिए आंदोलनरत ग्रामीणों के जले पर नमक छिड़क रहे हैं सीएम-कुलदीप बिश्नोई

पानी के लिए आंदोलनरत ग्रामीणों के जले पर नमक छिड़क रहे हैं सीएम-कुलदीप बिश्नोई

हिसार, 06 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस केन्द्रीय कार्यसमिति सदस्य एवं विधायक कुलदीप बिश्नोई आज गांव बुड़ाक में पानी की समस्या को लेकर धरना दे रहे ग्रामीणों के बीच पहुंचे और सांझा जल संघर्ष समिति बुड़ाक को उनके हर संघर्ष में साथ देने आश्वासन दिया।

मौके पर ही उन्होंने सिंचाई विभाग के एक्सईएन से फोन पर बातचीत करके उन्हें ग्रामीणों की समस्या जल्द से जल्द दूर करने के निर्देश दिए। श्री बिश्नोई ने यहां कहा कि मुख्यमंत्री ने यात्रा के दौरान ग्रामीणों से कहा था कि चाहे उन्हें पाकिस्तान से पानी लेकर आना पड़े लाएंगे। यह बात ग्रामीणों के साथ मजाक तथा समझ से परे है कि वे किस तरह पाकिस्तान से पानी लेकर आएंगे। पाकिस्तान जाने वाले एसवाईएल के पानी को ही अगर उनकी सरकार ले आए तो बड़ी गनीमत होगी।

उन्होंने कहा कि यदि वे जरा भी गंभीर होते तो धरना दे रहे ग्रामीणों के बीच जाकर उनकी समस्या सुनते। बुड़ाक वासियों की समस्या काफी पुरानी है और उन्होंने विधानसभा में बार-बार इस समस्या को उठाया। कृषि मंत्री ओमप्रकाश धनखड़ पिछले साल ही किसानों से पानी का वादा करके गए, लेकिन जब उन्होंने उनसे विधानसभा में वादा याद दिलाया तो वे कहते थे कि पानी की कमी है परमात्मा से प्रार्थना करो कि बारिश हो। ऐसी संवेदनहीन सरकार सिर्फ झूठे वादे और झांसे ही दी सकती है। यहां पर पानी पहले चौ. भजनलाल के शासनकाल में ही पर्याप्त मिलता था और मौका मिलने पर वे बुड़ाक व आसपास के ग्रामीणों की इस समस्या को जड़ से दूर करेंगे।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव में बुड़ाक वासियों ने भाजपा को 1000 मतों के अंतर से जिताया था। पिछले 13 दिनों से ग्रामीण अपनी मांगों को लेकर धरने पर बैठे हैं। केन्द्र एवं प्रदेश में सरकार होने के बावजूद भाजपा नेता ग्रामीणों की इस अहम समस्या को दूर करने की बजाय उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं। ग्रामीण पिछले 13 दिनों से धरने पर बैठे हैं इनकी मांग सुनना तो दूर सत्ता के नशे में चूर भाजपा कह रहे हैं कि ये लोग सरकार को ब्लैकमेल कर रहे हैं। इससे शर्मनाक बात किसी सरकार के लिए क्या हो सकती है।

सं शर्मा विजय

वार्ता

image