Friday, Apr 26 2024 | Time 17:34 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


एक किलोग्राम हेरोइन सहित अंतरराष्ट्रीय तस्कर गिरफ्तार

जालंधर, 11 सितंबर (वार्ता) पंजाब के जालंधर में पुलिस ने हेरोइन के अंतरराष्ट्रीय तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से एक किलो हेरोइन, एक पिस्तौल और 30 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।
पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने आज बताया कि पुलिस द्वारा कुछ दिन पहले एक किलोग्राम हेरोइन के साथ गिरफ्तार किए गए फिरोजपुर के ग्राम सरपंच और उसके साथी की विस्तृत और तकनीकी जांच के एक दिन बाद सोमवार को जालंधर आयुक्तालय पुलिस को पाकिस्तान से हथियार और नारकोटिक्स की आपूर्ति लाइन को तोड़ने में एक बड़ी सफलता मिली है।
पुलिस आयुक्त ने कहा कि पुलिस ने गत्ती मटार गांव के फ़िरोज़पुर के ड्रग पेडलर माखन सिंह को गिरफ्तार किया है और एक किलोग्राम हेरोइन, एक .30 बोर पिस्तौल और 30 कारतूस जब्त किए हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान स्थित ड्रग सप्लायर्स द्वारा मखाना में मादक पदार्थ, हथियार और कारतूस पहुंचाए गए हैं। माखन के पास फिरोजपुर में चार एकड़ भूमि है, जिसमें से छह कनाल भूमि भारत-पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय सीमा पर स्थित है।
श्री भुल्लर ने कहा कि माखन खेती के साथ ग्राम सरपंच जगरूप सिंह का ट्रैक्टर चलाता था और उसके परिवार में एक बेटा और पांच बेटियाँ हैं। उन्होंने कहा कि माखन के बेटे चरणजीत चन्ना ने एक जलालाबाद कॉलेज से परास्नातक किया था। पुलिस आयुक्त ने बताया कि प्रारंभिक पूछताछ के दौरान माखन ने बताया कि उसने और उसके बेटे चन्ना ने पांच महीने पहले पाकिस्तान स्थित ड्रग पेडलर के साथ संबंध विकसित किए थे। उन्होंने कहा कि माखन ड्रग्स की आपूर्ति पाने के लिए सीमा पार के पैदल यात्रियों द्वारा भेजे गए पाकिस्तानी मोबाइल सिम का उपयोग कर रहा था।
श्री भुल्लर ने कहा कि आरोपी पर एनडीपीएस और आर्म्स एक्ट की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया है और उसे पंजाब में सीमा पार से आपूर्ति की जाने वाली दवाओं या हथियारों की सही मात्रा और उसके लिंक के बारे में जानने के लिए पुलिस रिमांड पर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि फरार चन्ना को पकड़े के लिए पुलिस की टीमें काम कर रही हैं और उसे जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
More News
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image