Friday, Apr 26 2024 | Time 23:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


उपचुनावों में भी भाजपा लहराएगी परचम, स्थानीयों को मिलेगा टिकट: सत्ती

शिमला, 18 सितम्बर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) अध्यक्ष सतपाल सिंह सत्ती ने कहा है कि प्रदेश में पच्छाद और धर्मशाला विधानसभा क्षेत्रों में होने वाले उपचुनावों में भी पार्टी जीत का परचम लहराएगी और इन सीटों पर पार्टी के पुराने और स्थानीय कार्यकर्ताओं को टिकट के लिये तरजीह देगी।
श्री सत्ती ने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस आपसी अंतर्कलह से गुजर रही है और इसका जीता जागता उदाहरण अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी सचिव एवं पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा का प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर से इस्तीफा मांगना है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी हमेशा से क्षेत्रवाद की राजनीति करती आई है इसलिए यह एक क्षेत्रीय दल बनकर रह गई है।
उन्होंने कहा कि जैसे ही उपचुनावों की घोषणा होगी, उसके बाद भाजपा चुनाव समिति की बैठक होगी और उम्मीदवारों के नाम पर चर्चा की जाएगी। उन्होंने कहा कि उम्मीदवारों के नामों पर अंतिम मुहर संसदीय बोर्ड लगाएगा। पार्टी ने उपचुनावों के लिये तैयारियां शुरू कर दी हैं। ये सीटें पहले भी पार्टी के पास थीं और वह पुन: इन पर जीत दर्ज करेगी। उन्होंने साफ किया कि लम्बे समय से जो पार्टी का कार्यकर्ता रहा है और स्थानीय होगा उसे ही पार्टी टिकट देने पर विचार किया जाएगा।
सं.रमेश1916वार्ता
image