Saturday, Apr 27 2024 | Time 08:35 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


निवेशकों के स्वागत में होगा मेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

निवेशकों के स्वागत में होगा मेगा सांस्कृतिक कार्यक्रम

शिमला, 23 सितम्बर(वार्ता) हिमाचल प्रदेश सरकार के सात-आठ नवम्बर को धर्मशाला में धौलाधार पर्वत श्रंखला के तलहटी में आयोजित किये जाने वाले ‘राईजिंग हिमाचल‘ वैश्विक निवेशक सम्मेलन में देश और विदेश के आने वाली उद्योगजगत की हस्तियों को राज्य की स्मृद्ध सांस्कृतिक विरासत से रू ब रू कराने के लिये व्यापक पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं।

राज्य के इतिहास में पहली बार इस तरह के बड़े स्तर का कोई आयोजन किया जा रहा है जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा देश-विदेश की विभिन्न सरकारों के प्रतिनिधियों, अधिकारियों, नामी उद्याेगपतियों और उनके प्रतिनिधियों के बड़ी संख्या में भाग लेने की सम्भावना है। इन सभी के स्वागत के लिये राज्य सरकार ने बड़े पैमाने पर तैयारियां शुरू कर दी हैं। मेेहमानों के स्वागत में सात नवम्बर को एक मेगा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया जाएगा जिसमें सिरमौर, किन्नौर, चम्बा, कांगड़ा, मंडी और कुल्लू जिलों से भाषा, कला एवं संस्कृति विभाग के कलाकार अपनी प्रस्तुतियों के माध्यम से राज्य की स्मृद्ध सांस्कृतिक विरासत की एक झलक पेश की जाएगी।

सांस्कृतिक कार्यक्रम की तैयारियों को लेकर राज्य के अतिरिक्त मुख्य सचिव राम सुभग सिंह की अध्यक्षता में आज यहां हुई एक बैठक में प्रस्तावित सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा तैयार की गई जिसमें भाषा, कला एवं संस्कृति और पर्यटन समेत विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों ने भाग लिया। उन्होंने कहा कि तिब्बती इंस्टीट्यूशन ऑफ परफाॅर्मिंग आर्ट्स(टीआईपीए) से भी इस ऐतिहासिक कार्यक्रम में तिब्बती संस्कृति को प्रदर्शित करने का अनुरोध किया जाएगा। इसके अलावा, हिमाचली लोक गायक करनैल राणा भी इस आयोजन का हिस्सा होंगे। उन्होंने कहा कि इस आयोजन के लिए हिमाचल से सम्बंधित बाॅलीवुड पाश्र्व गायक मोहित चैहान को भी आमंत्रित किया जाएगा।

सं.रमेश1635वार्ता

image