Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सोमप्रकाश और सांपला की लड़ाई में टिकट मिला बग्गा को

फगवाड़ा, 29 सितंबर (वार्ता) पंजाब की फगवाड़ा विधानसभा सीट के लिए अपने रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए केंद्रीय मंत्री सोम प्रकाश और पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय सांपला की कथित लड़ाई के बीच टिकट अनुसूचित जाति आयोग के पूर्व अध्यक्ष राजेश बग्गा को मिला है।
भारतीय जनता पार्टी ने दिल्ली में श्री बग्गा की उम्मीदवारी की आज घोषणा की। श्री सोमप्रकाश जहां अपनी पत्नी अनीता के लिए टिकट चाह रहे थे वहीं श्री सांपला अपने बेटे साहिल के लिए। हालांकि दोनों नेताआें ने पार्टी आलाकमान के फैसले का ‘स्वागत‘ किया है और कहा है कि वह पार्टी प्रत्याशी के लिए कार्य करेंगे।
भाजपा के प्रत्याशी की घोषणा के साथ ही यह तय हो गया है कि फगवाड़ा में मुकाबले की तस्वीर स्पष्ट हो गई है। बहुकोणीय मुकाबले में कांग्रेस के बलविंदर सिंह धालीवाल, जिन्होंने टिकट मिलने से एक दिन पहले ही भारतीय प्रशासनिक सेवा से इस्तीफा दिया था, लाेक इंसाफ पार्टी के जरनैल नांगल, बहुजन समाज पार्टी प्रत्याशी भगवान सिंह सिद्धू और आम आदमी पार्टी संतोष कुमार गोगी आदि शामिल हैं।
लोकसभा चुनावों से पूर्व कुछ राजनीतिक दलों के गठजोड़ पंजाब डेमोक्रेटिक अलायंस (पीडीए), जिसका कि लोइंपा और बसपा हिस्सा हैं, ने लोइंपा से अपील की थी कि सीट बसपा के लिए छोड़ दें लेकिन ऐसा हो नहीं पाया।
सं महेश
वार्ता
image