Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:28 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रेलवे प्रकाश पर्व पर चलायेगा चौदह विशेष ट्रेन

चंडीगढ़ , 30 सितंबर (वार्ता)रेलवे मंत्रालय गुरू नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर पंजाब के सुलतानपुर लोधी आने वाले श्रद्धालुओं के लिये चौदह विशेष ट्रेन चलायेगा ।
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की अपील पर रेलवे ने यह घोषणा की है । ये ट्रेनेें प्रदेश तथा प्रदेश से बाहर अंतरराज्यीय स्तर पर चलेंगी क्योंकि बड़ी संख्या में इस ऐतिहासिक पर्व को मनाने श्रद्धालू पंजाब आयेंगे ।
सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि विशेष ट्रेनें तथा एक्सप्रेस ट्रेनें श्रद्धालुओं को पंजाब तथा अन्य राज्यों विशेषकर में नांदेड से पटना साहिब से सुलतानपुर लोधी लेकर आयेंगी क्योंकि सुलतानपुर लोधी में ऐतिहासिक समारोह का आयोजन किया जायेगा जिसके लिये जोरों पर तैयारियां चल रही हैं । केन्द्र ने इसी माह प्रदेश सरकार के प्रस्ताव पर दिल्ली से सुलतानपुर लोधी के बीच विशेष एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का ऐलान किया था ।
प्रवक्ता के अनुसार नवंबर माह में होने वाले ऐतिहासिक समारोहों से पहले रेलवे की ओर से सुलतानपुर लोधी रेलवे स्टेशन काे अपग्रेड करने का काम पूरा हो जायेगा । उत्तर रेलवे की ओर से भेजे पत्र के मुताबिक अमृतसर -डेरा बाबा नानक डीजल मल्टरीपल यूनिट(डीईएमयू) एक से 16 नवंबर तक कुछ साठ बार चलेगा । यह अमृतसर से रात को 10 बजे रवाना होगा तथा डेरा बाबा नानक तड़के 2.30 बजे पहुंचेगा ।
शर्मा
वार्ता
image