Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:47 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिये 31 नामांकन दाखिल

चंडीगढ़, 30 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिये 26 विधानसभा क्षेत्रों से आज 31 नामांकन पत्र दाखिल किए गए।
राज्य के संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. इन्द्र जीत ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि नामांकन प्रक्रिया गत 27 सितम्बर को आरंभ हुई थी और चार अक्तूबर तक जारी रहेगी। दो अक्तबूर को सार्वजनिक अवकाश होने के कारण नामांकन पत्र नहीं भरे जाएंगे।
उन्होंने कहा कि फतेहाबाद जिले में टोहाना और रतिया विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, सोनीपत जिले में गन्नौर और गोहाना विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, जींद जिले में जुलाना विधानसभा क्षेत्र से एक और जींद विधानसभा क्षेत्र से दो, कुरुक्षेत्र जिले में थानेसर विधानसभा से एक, हिसार जिले में नलवा, हांसी और आदमपुर विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक नामांकन पत्र दाखिल किए गए हैं।
डा0 इंद्रजीत के अनुसार गुड़गांव जिले में बादशाहपुर विधानसभा क्षेत्र से तीन, यमुनानगर जिले में सढ़ौरा, रादौर और यमुनानगर विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, महेंद्रग्रढ़ जिले में नारनौल, नांगल चौधरी और महेंद्रगढ़ विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक, अम्बाला जिले में नारायणगढ़ विधानसभा क्षेत्र से एक, भिवानी जिले में तोशाम विधानसभा क्षेत्र से एक, झज्जर जिले में बहादुरगढ़ विधानसभा क्षेत्र से दो और बेरी विधानसभा क्षेत्र से एक, रेवाड़ी जिले में बावल विधानसभा क्षेत्र से दो और रेवाड़ी विधानसभा क्षेत्र से एक, फरीदाबाद जिले में बल्लभगढ़ और फरीदाबाद, एनआईटी विधानसभा क्षेत्रों से एक-एक तथा करनाल जिले में करनाल विधानसभा क्षेत्र से एक नामांकन पत्र भरे गए हैं।
रमेश2055वार्ता
image