Friday, Apr 26 2024 | Time 19:08 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नामांकन पत्रों की छंटनी का कार्य किया गया संपन्न

सोनीपत, 05 अक्टूबर (वार्ता) जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त डाॅ. अंशज सिंह ने कहा कि हरियाणा के आम विधानसभा चुनावों के अंतर्गत शनिवार को नामांकन पत्रों की छंटनी की गई है। इस दौरान गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में छंटनी करते हुए दो प्रत्याशियों के नामांकन रद्द किये गये हैं। इस प्रकार गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में अब कुल 11 प्रत्याशी चुनावी मैदान में रह गए हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि गन्नौर विधानसभा क्षेत्र में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाले भिगान-भोगीपुर के त्रिलोक का पर्चा रद्द किया गया है। साथ ही भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की उम्मीदवार के कवरिंग कैंडिडेट के रूप में नामांकन करने वाले सुरेंद्र कुमार के नामांकन की भी छंटनी की गई है। नामांकन में तकनीकी कमियों के कारण त्रिलोक का नामांकन रद्द किया गया हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी दी खरखौदा विधानसभा क्षेत्र में भी दो प्रत्याशियों के नामांकन छंटनी के बाद रद्द किये गये हैं। इनमें दोनों ही उम्मीदवारों ने कवरिंग कैंडिडेट के रूप में नामांकन भरा था, जिनमें कांग्रेस प्रत्याशी के कवरिंग कैंडिडेट दीपक और इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के उम्मीदवार की कवरिंग कैंडिडेट सविता के नाम शामिल हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने सोनीपत विधानसभा क्षेत्र के नामांकनों की छंटनी की भी जानकारी दी। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के कवरिंग कैंडिडेट राजीव जैन तथा कांग्रेस के कवरिंग कैंडिडेट ललित पंवार और इनेलो की कवरिंग कैंडिडेट मंतोष देवी के नामांकनों की छंटनी हुई है। साथ ही जनता पार्टी के नरेश कुमार और जय महाभारत पार्टी के प्रत्याशी के रूप में नामांकन करने वाले नरेश कुमार के नामांकन तकनीकी कारणों से रद्द किये गये हैं। इसके अलावा भाजपा की उम्मीदवार कविता जैन का एक नामांकन रद्द कर दिया गया है। गौरतलब है कि भाजपा प्रत्याशी कविता जैन ने दो नामांकन जमा कराये थे।
उन्होंने बताया कि गोहाना विधानसभा क्षेत्र के नामांकनों के छंटनी में दो उम्मीदवारों के नामांकनों को रद्द किया गया। जिनमें भाजपा प्रत्याशी के कवरिंग कैंडिडेट के रूप में नामांकन करने वाले कमल एवं कांग्रेस की कवरिंग कैंडिडेट संतोष मलिक शामिल हैं।
जिला निर्वाचन अधिकारी ने बरोदा विधानसभा क्षेत्र के नामांकनों की छंटनी की जानकारी देते हुए बताया कि बरोदा में भी दो प्रत्याशियों के नामांकनों की छंटनी हुई है। इनमें कांग्रेस के उम्मीदवार के कवरिंग कैंडिडेट के रूप में नामांकन दर्ज करने वाले सज्जन और भारतीय लोक स्वराज पार्टी की टिकट पर नामांकन भरने वाले जितेंद्र भारतीय शामिल हैं।
अरविंद, उप्रेती
वार्ता
image