Friday, Apr 26 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


फगवाड़ा में बसपा प्रत्याशी के पोस्टर हटाने पर तनाव उत्पन्न

फगवाड़ा, 06 अक्तूबर(वार्ता) पंजाब में यहां आज अपराहन उस समय तनाव की स्थिति उत्पन्न हो गई जब नगर निगम कर्मियों द्वारा चीनी मिल के निकट और नकोदर रोड चौक पर खम्बों पर लगे फगवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी भगवान दास के फलैक्स पोस्टर उतारे पर पार्टी कार्यकर्ता धरने पर बैठ गये।
सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनविंदर सिंह और एसडीएम एवं मतदान अधिकारी मौके पर पहुंचे और बसपा कार्यकर्ताओं को समझाने बुझाने का प्रयास किया. बसपा नेता एवं पार्टी के प्रदेश महासचिव मक्खन सिंह और प्रवीन बंगा ने अधिकारियों को लिखित में शिकायत देते हुये आरोप लगाया कि 40 खम्बों पर प्रचार सामग्री लगाने की अनुमति के बावजूद निगम कर्मियों ने पार्टी प्रत्याशी के अनेक फलैक्स, पोस्टर और बैनर उनकी मौजूदगी में ही फाड़ दिये।
बाद में अतिरिक्त उपायुक्त एवं निगमायुक्त गुरमीत सिंह ने बताया कि चुनाव अधिकारी मामले की जांच कर रहे हैं तथा इसका हल निकाल लिया जाएगा। उन्होंने कहा कि किसी नेता या सरकारी कर्मचारी को नियमों का उल्लंघन नहीं करने दिया जाएगा। मौके पर पहुंच चुनाव पर्यवेक्षक सौरव भगत ने कहा कि वह स्थिति पर नजर रखे हुये हैं।
उधर, बसपा नेताओं ने चेतावनी दी कि पार्टी के पोस्टर बैनर हटाने वाले निगम कर्मचारियों के खिलाफ अगर कोई कार्रवाई नहीं की गई जो पार्टी कार्यकर्ता अपना आंदोलन तेज कर देंगे।
सं.रमेश1730वार्ता
image