Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हरियाणा में चुनाव से 48 घंटे पहले पंजाब, राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में लागू होगा ड्राई डे

चंडीगढ़, 14 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में 21 अक्तूबर को होने वाले विधानसभा चुनावों से 48 घंटे पहले ही पंजाब और राजस्थान के सीमावर्ती क्षेत्रों में ड्राई डे लागू हो जाएगा तथा मतदान समाप्ति तक जारी रहेगा।
हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने आज यहां बताया कि गत 10 अक्तूबर, 2019 को निर्वाचन आयोग की यहां सुरक्षा एजेंसियों के अधिकारियों के साथ हुई की बैठक में पंजाब और राजस्थान राज्यों को ये आदेश लागू करने के निर्देश दिये थे। इन निर्देशों का पालना करते हुए पंजाब और राजस्थान सरकारों ने हरियाणा के साथ लगते इलाकों में शराब की बिक्री और वितरण पर चुनाव से 48 घंटे पहले ही प्रतिबंध लागू करने के आदेश दिये हैं जो मतदान समाप्ति तक प्रभारी रहेंगे। इसके अलावा हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, दिल्ली और चंडीगढ़ की ओर से भी इस प्रकार के आदेश जल्द जारी किये जाएंगे।
उन्होंने बताया कि राज्य में चुनावों के दौरान कानून-व्यवस्था बनी रहे और चुनावों शांतिपूर्वक सम्पन्न कराने के लिए सभी सुरक्षा एजेंसियाें ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। प्रदेशभर में नाकाबंदी जारी है और शराब, नगदी और मतदाताओं को प्रलोभन देने के लिए उपयोग में लाने वाली अन्य वस्तुओं की आवाजाही पर भी नजर रखी जा रही है।
रमेश1900वार्ता
image