Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:58 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


बारिश ने जिला प्रशासन के कार्यों में डाला खलल

कपूरथला, 08 नवम्बर (वार्ता) ऐतिहासिक नगरी सुल्तानपुर लोधी में 550 साला प्रकाश पर्व के कार्यक्रमों में बारिश ने खलल डालने की कोशिश की ।
जिला प्रशासन ने बारिश के बाद ऐतिहासिक शहर में किये गये बड़े पैमाने पर बंदोबस्त को ठीक करने की कोशिश की । सुल्तानपुर लोधी में कल तेज बारिश शुरू ने प्रकाश पर्व की तैयारियों को धो देने की कोशिश की । उपायुक्त डी.पी.एस. खरबन्दा की अगुवाई में प्रशासन ने युद्ध स्तर पर काम शुरू किया ताकि श्रद्धालुओं को कोई दिक्कत न आये । तीन बनाये गये टैंट सिटी में बारिश ने नुकसान किया ।
पुलिस, स्थानीय प्रशासन, रोडवेज़, पी.एस.पी.सी.एल., स्वास्थ्य, जल सप्लाई और अन्य अलग- अलग विभागों के तकरीबन एक हज़ार जवानों को हालात सामान्य बनाने के लिए काम पर लगाया गया, जिन्होंने सिर्फ 12 घंटे में स्थिति को सामान्य कर दिया । श्री खरबन्दा ऐतिहासिक शहर में श्रद्धालुओं के लिए सुविधायें मुहैया कराने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ रहे।
उन्होंने सुल्तानपुर लोधी में बनी तीनों टेंट सिटी का निरीक्षण किया । अब शहर आने वाले श्रद्धालुओं के स्वागत के लिए फिर तैयार हो गया। इसी तरह सडक़ें पर जमा हुई गाद और कूड़े को भी जल्दी हटा दिया गया जिससे श्रद्धालुओं को किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ा। आधी रात के बाद पानी और बिजली की सप्लाई भी निर्विघ्न शुरू कर दी गई जिससे श्रद्धालुओं की परेशानी खत्म हो गई।
श्री खरबन्दा ने कहा कि प्रकृति के सामने किसी का जोर नहीं चलता । फिर भी बारिश से हुये नुकसान को कम समय में ठीक करने में कामयाब रहे । उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को अनूठे तरीकों के साथ मनाने के लिए वचनबद्ध है।
शर्मा
वार्ता
image