Friday, Apr 26 2024 | Time 23:21 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मोदी सरकार की ‘जनविरोधी‘ नीतियों के खिलाफ पंजाब कांग्रेस का आंदोलन शुक्रवार को

मोदी सरकार की ‘जनविरोधी‘ नीतियों के खिलाफ पंजाब कांग्रेस का आंदोलन शुक्रवार को

चंडीगढ, 14 नवंबर (वार्ता) पंजाब कांग्रेस केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार की ‘जनविरोधी‘ नीतियों के खिलाफ प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर कल धरनों का आयोजन करेगी।

पंजाब प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष सुनिल जाखड़ ने आज यहां जारी बयान में कहा कि आंदोलन का उद्देश्य लोगों में केंद्र की भारतीय जनता पार्टी नीत सरकार की पैदा की सामाजिक-आर्थिक समस्याओं के बारे में लोगों को जागरूक करना है।

उन्होंने कहा कि देश में अभूतपूर्व आर्थिक संकट का दौर ल रहा है जिसमें बेरोजगारी बढ़ रही है, लोग नौकरियां खो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस समय देश में बेरोजगारी की दर ने 8़ 1 फीसदी को पार कर लिया है और यह पिछले 45 सालों में सर्वाधिक है। हर क्षेत्र मंदी की मार से त्रस्त है तथा कारोबार व सेवा क्षेत्र में प्रतिदिन गिरावट आ रही है और उद्योग बंद हो रहे हैं।

श्री जाखड़ ने कहा कि कृषि क्षेत्र भी संकट में है तथा किसानों को फसल का सही दाम नहीं मिल रहा। बैंकिंग व्यवस्था चौपट हो गई है और अमीर लोग बैंकों से पैसा लेकर विदेश भाग रहे हैं। और इस सबके बीच केंद्र के पास कोई ऐसी नीति नहीं है जो देश को इस संकट से निकाल सके।

उन्होंने कहा कि इसीलिए कांग्रेस ने एक नवंबर से पंद्रह नवंबर तक देशव्यापी आंदोलन का कार्यक्रम चलाया था जिसे अब 25 नवंबर तक बढ़ाया गया है।

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पंजाब के जिला मुख्यालय के धरनों के आंदोलन में वह खुद लुधियाना में धरने में हिस्सा लेंगे।

महेश विजय

वार्ता

image