Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पूर्व कांग्रेस सरकार की न तो विकास की सोच थी, न विजन:जयराम

पूर्व कांग्रेस सरकार की न तो विकास की सोच थी, न विजन:जयराम

तपोवन, (धर्मशाला), 9 दिसंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा है कि विधानसभा में विपक्ष का रवैया गैर जिम्मेदाराना रहा है। राज्य के विकास की बात करना सरकार का विजन है लेकिन पिछली कांग्रेस सरकार तो सत्ता को उपभोग की वस्तु मानती रही और न उसमें नई सोच थी और न विजन ।

उन्होंने आज यहां कहा कि कांग्रेस शासित प्रदेशों में भी ग्लोबल इन्वेस्टर मीट हुई है। जब हिमाचल में इंवेस्टर मीट होती है तो उसपर हंगामा होता है। नेता प्रतिपक्ष की भाषा को लेकर मुख्यमंत्री ने दो टूक कहा कि हिमाचल देवभूमि है और इस प्रकार की भाषा यहां नहीं बोली जाती। यदि यह रवैया विपक्ष का रहा तो, हम भी ईंट का जबाव पत्थर से देने के लिए तैयार है।

उन्होंने कहा कि सरकार ईमानदारी से हिमाचल में विकास में आगे बढ़ा रही है। लेकिन विपक्ष इसमें अड़ंगा डाल रहा है। विपक्ष नहीं चाहता कि हिमाचल में विकास हो। कांग्रेस की सरकार में जब प्रतिपक्ष के नेता मुकेश अग्निहोत्री उद्योग मंत्री थे, तब वे ऐसा नहीं कर पाए, इसलिए इन्हें इंवेस्टर मीट की पीड़ा है।

श्री ठाकुर ने कहा कि भाजपा ने सभी राज्यों का मॉडल देखा और एक साल में अध्ययन करने के बाद धर्मशाला में सफल आयोजन किया। इस मीट में 200 विदेशियों सहित 11 देशों के प्रतिनिधि हिमाचल आए। ऐसे कामों पर विपक्ष को सहयोग करना चाहिए। सरकार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को धर्मशाला लाने में दो बार सफल हुई। सरकार इन्वेस्टर मीट को लेकर चर्चा के लिए तैयार है और नियम के तहत चर्चा में विपक्ष के सभी सवालों का जवाब दिया जाएगा।

सं शर्मा

वार्ता

image