Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:44 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नाबालिग से दुष्कर्म के प्रयास में पुलिसकर्मी बर्खास्त

चंडीगढ़ ,31 दिसंबर (वार्ता)पंजाब पुलिस के एएसआई सुरिंदर कुमार को बटाला के महावीर नगर इलाके में गत शनिवार को एक नाबालिग लड़की से कथित रूप से दुष्कर्म के प्रयास में उसकी सेवाओं से बर्खास्त कर दिया है ।
पुलिस विभाग के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि एएसआई को पीड़िता की दादी की ओर से दर्ज प्राथमिकी तथा पोस्को एक्ट के तहत बटाला पुलिस सिविल लाइन से गिरफ्तार किया जिसके बाद पुलिस महानिदेशक दिनकर गुप्ता ने एएसआई की बर्खास्तगी के आदेश जारी किये । वह बटाला के सदर थाने में तैनात था । श्री गुप्ता ने अभियुक्त के खिलाफ जल्द चार्जशीट दायर करने के लिये जांच तेज करने के भी आदेश दिये ।
पीड़िता के परिजनों की ओर से दर्ज शिकायत के अनुसार लड़की करीब दोपहर एक बजे कुछ सामान खरीदने गयी थी । अभियुक्त पीड़िता का पड़ोसी है और उस दिन वो नशे में धुत था । उसने लड़की से दुष्कर्म का प्रयास किया । लड़की की दादी ने शिकायत में कहा कि महज पांच मिनट पहले ही लड़की घर से निकली ही थी कि उसकी चीखने चिल्लाने की आवाज सुनाई दी । उसने बाहर जाकर देखा तो पुलिसकर्मी के घर से आवाज सुनाई दी और उसने घर में जाकर देखा तो एएसआई उसे पकड़े हुये था ,उसके बाद उसने लड़की को छोड़ दिया ।
पीड़िता ने अपनी दादी को बताया कि अभियुक्त ने उसे जाते समय घर में खींच लिया । उस समय वह नशे में था ।
घटना की सूचना मिलते ही डीएसपी सिटी बटाला की अगुवाई में पुलिस पार्टी मौके पर पहुंच गयी तथा उसे गिरफ्तार कर लिया ।
शर्मा
वार्ता
image