Friday, Apr 26 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नये साल पर हिमपात तथा बारिश दिलायेगी घने कोहरे से राहत

चंडीगढ़ ,31 दिसंबर (वार्ता) पश्चिमोत्तर क्षेत्र में पिछले एक पखवाड़े से जारी कोल्ड डे ,घना कोहरा और अब शीतलहर से राहत मिलने की संभावना है क्योंकि पहाड़ों पर हिमपात और मैदानी इलाकों में बारिश की कल से संभावना है ।
मौसम केन्द्र के अनुसार अगले चौबीस घंटों में मौसम खुश्क रहने ,उसके बाद कहीं कहीं ओलावृष्टि ,गरजन और बारिश के आसार हैं । यह सिलसिला दो जनवरी तक जारी रहेगा । आज कहीं कहीं घने कोहरे के आसार हैं । सीवियर कोल्ड डे अभी लोगों को सतायेगा ।
आज भी क्षेत्र में कोहरा रहा लेकिन पिछले दिनोें के मुकाबले घना नहीं था । दिन में कोल्ड डे रहने से हाथों में गलन महसूस हुई । नारनौल तथा गुरदासपुर सबसे ठंडा स्थान रिकार्ड किया गया तथा वहां का पारा क्रमश: दो डिग्री रहा । अमृतसर तीन डिग्री ,आदमपुर पठानकोट का पारा तीन डिग्री रहा । मैदानी इलाकों में कुछ स्थानों पर पारा हिमाचल प्र्रदेश से अधिक रहा । चंडीगढ,अंबाला ,रोहतक ,लुधियाना ,पटियाला ,बठिंडा ,हलवारा ,फरीदकोट और सिरसा का पारा क्रमश: चार डिग्री रहा ।
करनाल पांच डिग्री , दिल्ली चार डिग्री ,श्रीनगर शून्य से कम तीन डिग्री और जम्मू का दो डिग्री रहा । हिमाचल प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने से कुछ स्थानों पर बादल छाये रहे तथा अगले चौबीस घंटों में हिमपात तथा बारिश की संभावना है । सैलानी नया साल हिमपात के बीच मनाने के लिये पर्यटन स्थलों पर पहुंच गये हैं तथा मैदानी इलाकों से पहुंचने का सिलसिला जारी है । राज्य सरकार ने नया साल धूमधाम से मनाने के लिये पर्यटकों के वास्ते पूरे प्रबंध किये हैं । कानून व्यवस्था को बनाये रखने के लिये अतिरिक्त पुलिसकर्मी तैनात किये गये हैं ।
शिमला एक डिग्री , मनाली शून्य से कम दो डिग्री ,उना दो डिग्री, सोलन शून्य डिग्री ,कल्पा शून्य से कम तीन डिग्री , सुंदरनगर शून्य डिग्री , भुंतर एक डिग्री , धर्मशाला दो डिग्री , कांगडा तीन और नाहन आठ डिग्री रहा ।
शर्मा
वार्ता
image