Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


सीएए के विरोध करने पर कांग्रेस समेत विपक्षी दल हुये बेनकाब: ठाकुर

शिमला, 31 दिसम्बर (वार्ता) हिमाचल के वन, परिवहन, युवा सेवाएं एवं खेल मंत्री गोविंद ठाकुर ने कांग्रेस समेत विपक्षी दलों पर आज हमला बोलते हुये कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) का विरोध करने पर इन सभी का राष्ट्रविरोधी चेहरा बेनकाब हो गया है।
श्री ठाकुर ने आज यहां जारी एक बयान में कहा कि जिस तरह से कांग्रेस समेत अन्य राजनितिक दल सीएए का विरोध कर रहे हैं और जनता को इसे लेकर गुमराह कर रहे हैं उससे इन दलों का असली चेहरा देश की जनता के सामने आ गया है। उन्होंने कहा कि धार्मिक प्रताड़ना के शिकार विदेशों में रह रहे हिंदू अल्पसंख्यकों को भारत में नागरिकता प्रदान करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बड़ी राहत प्रदान की है जिसकी सराहना देशभर में आम जनता कर रही है लेकिन लेकिन संकीर्ण मानसिकता और वोट बैंक की राजनीति करने में माहिर कांग्रेस ने संसद द्वारा पारित इस अधिनियम के खिलाफ देश में दुष्प्रचार कर नैतिकता की सारी हदें पार कर दी हैं और दंगाईयों को कथित तौर पर उकसा कर न केवल सार्वनजिक सम्पत्ति को नुकसान पहुंचाया बल्कि देश के राष्ट्रीय चरित्र को भी अपूरणीय क्षति पहुंचाई है।
श्री ठाकुर के अनुसार कांग्रेस जो स्वयं को एक बड़ी पार्टी होने का दावा करती है वह सीएए को बिना पढ़े ही विरोध कर रही है। उन्होंने कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा के उस ब्यान पर सख्त नाराजगी व्यक्त की है जिसमें उन्होंने कहा है कि देश श्री मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की सनक से नहीं बल्कि संविधान से चलेगा। उन्होंने श्री खेड़ा के इस बयान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुये कहा कि श्री मोदी को देश की जनता ने अपार बहुमत से चुना है तथा सरकार जनादेश के अनुरूप कार्य कर रही है जबकि कांग्रेस को अपना इतिहास याद करना चाहिए कि किस प्रकार पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकारों ने संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए देशवासियों के मौलिक अधिकारों का हनन किया था।
मंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के कार्यों की आज दुनिया भर में सराहना हो रही है जिसका उदाहरण दुनिया भर से सीएए को ट्विटर पर मिलने वाला समर्थन है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा फैलाए जा रहे दुष्प्रचार के खिलाफ भारतीय जनता पार्टी देश भर में जनजागरण अभियान चला रही है जिससे लोगों को कानून की सही जानकारी प्रदान की जा रही है।
सं.रमेश1740वार्ता
image