Saturday, Apr 27 2024 | Time 02:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


रंधावा के वायरल वीडियो की न्यायधीश से जांच करवाई जाए-मजीठिया

मजीठा 31 दिसंबर (वार्ता ) अकाली दल के महासचिव विधायक बिक्रम सिंह मजीठिया ने पंजाब के सरकार में कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा के वायरल हो रहे वीडियों की वर्तमान न्यायाधीश से जांच करने की मांग की है।
श्री मजीठिया ने मंगलवार को पत्रकारों से कहा कि श्री गुरू नानक देव जी के प्रति प्रयोग की गई भाषा के साथ मंत्री सुखजिंदर रंधावा की घटिया सोच और असली चेहरा लोगों के सामने बेनकाब हो चुका है और उसे जेल की हवा खानी पड़ेगी। उन्होंने कहा कि गुरू साहब की निरादर करने वालों का सामाजिक बहिष्कार होना चाहिए।
उन्होंने कहा कि श्री रंधावा वीडियो ‘पुराना’ होने की दुहाई दे रहे हैं इससे उनके द्वारा गुरू साहब के प्रति इस्तेमाल की गई शब्दावली और गुनाह कम नहीं होगा। श्री मजीठिया ने आरोप लगाया कि वायरल वीडियों में श्री रंधावा गुरबाणी को तोड़ तौड़ मरोड़ कर पेश कर रहे है और औरंगजेब के प्रति सत्कार दिखाते हुए ‘साहब’ कह कर संबोधन कर रहे हैं।
पंजाब सरकार द्वारा बिजली के दाम बढ़ाने के लिए कैप्टन सरकार द्वारा अकाली दल की पूर्व सरकार की नीतियाँ को ज़िम्मेदार ठहराने के सवाल पर श्री मजीठिया ने कहा कि तीन साल बीत चूके हैं, पंजाब सरकार और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल को अपनी, नाकामियों के लिए पिछली सरकार को ज़िम्मेदार ठहराने की मानसिकता और आदत से बाहर आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार की गलत नीतियों के कारण आज कारोबारी और उद्योगपति पंजाब से पलायन कर रहे हैं।
उन्होने कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने लोगों के साथ किये गए एक भी वायदे को पूरा नहीं किया है। लोगों को पैंशन और शगुन स्कीमों का लाभ नहीं मिल रहा है। घर घर नौकरी का वायदा पूरा नहीं हुआ है।
सं ठाकुर राम
वार्ता
image