Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


शिअद ने की बाबा गुरदीप सिंह की हत्या की सीबीआई जांच की मांग

शिअद ने की बाबा गुरदीप सिंह की हत्या की सीबीआई जांच की मांग

चंडीगढ़, 02 जनवरी(वार्ता) शिरोमणी अकाली दल(शिअद) नेता और पंजाब के पूर्व मंत्री विक्रम सिंह मजीठिया ने उनके निकट सहयोगी और अमृतसर जिले के उमरपुरा गांव के पूर्व सरपंच बाबा गुरदीप सिंह की हत्या की केंद्रीय जांच ब्यूरो(सीबीआई) से जांच कराने की मांग की है।

श्री मजीठिया ने आज यहां एक संवाददाता सम्मेलन में आरोप लगाया कि बाबा गुरदीप सिंह की हत्या राजनीतिक बदले के तहत गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया ने की है। उन्होंने राज्य के जेल मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा पर इस गिरोह के साथ सांठगांठ करने का भी आरोप लगाया और कहा कि राज्य के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) दिनकर गुप्ता इस गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करने में विफल रहे हैं। उन्होंने कहा कि शिअद पीड़ित परिवर को न्याय सुनिश्चित करने के लिए धरने प्रदर्शन करेगा तथा अदालत तक भी जाएगा।

उन्होंने कहा कि यह हत्याकांड उन धमकियों का परिणाम है जो पूर्व सरपंच को मंत्री-गैंगस्टर सांठगांठ के खिलाफ बोलने पर दी जा रहीं थीं। उन्होंने यह दावा किया कि उन्हें एक संदेश भेजा गया है कि यदि मैंने पूर्व अकाली सरपंच दलबीर ढिल्वां के लिये न्याय मांगना बंद नहीं किया तो उनके नज़दीकियों को निशाना बनाया जाएगा। उल्लेखनीय है कि ढिल्वां की भी कुल माह पहले बाबा गुरदीप सिंह की तरह गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

श्री मजीठिया ने शिअद नेता और पूर्व मंत्री डाॅ. दलजीत सिंह की मौजूदगी में कहा कि गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए वह गत वर्ष नवम्बर में डीजीपी से मिले थे लेकिन इसके तत्काल बाद पुलिस महानिरीक्षक स्तर के एक अधिकारी ने गैंगस्टर को क्लीन चिट दे दी थी। उन्होंने कहा कि गत 24 दिसम्बर को मजीठा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को भी पत्र लिखकर कहा उन्होंने अपने सहयोगियों की जान को खतरा होने की जानकारी दी थी तथा उनकी पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने की मांग की थी। लेकिन इसके बावजूद कुछ नहीं किया गया तथा अब बाबा गुरदीप सिंह की हत्या हो गई है।

अकाली नेताओं ने दावा कि गैंगस्टर सुपारी लेकर इस हत्या काे अंज़ाम देने की सोशन मीडिया पर दावा कर रहा है लेकिन राज्य की पुलिस उसके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रही है। जग्गू भगवानपुरिया जेल में एके-47 तथा सोने की चेन डालकर सेैल्फियां सोशल मीडिया पर डालकर नए साल की बधाईयां भेज रहा है। उन्होंने दावा किया कि इस गैंगस्टर के ही एक अन्य ग्रुप पवित्र गैंग ने हाल ही में हरमन भुल्लर नाम युवक की गोली मार कर हत्या करने की जिम्मेदारी ली है।

उन्होंने कहा कि हरमन की माता पंचायत चुनाव लड़ रही थी और बाबा गुरदीप सिंह की पत्नी से हार गई थी। उन्होंने दावा किया कि पुलिस भी यह स्वीकार कर चुकी है कि बाबा गुरदीप की हत्या के पीछे पवित्र गैंग का हाथ है।

अकाली नेताओं ने कहा कि वह गैंगस्टर जग्गू भगवानपुरिया और जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा के कथित गठजाेड़ का पर्दाफाश करने से पीछे नहीं हटेगें। मंत्री के खिलाफ उनके पास सबूतों की भरमार है। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर जेल अधीक्षक द्वारा अपनी पोस्टिंग के लिये जेल मंत्री को कथित तौर 60 लाख रूपए देने की बात सामने आ रही है।

रमेश1938वार्ता

image