Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:14 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पत्नी के हौंसले को सलाम, खोली तस्कर पति की पोल

जींद, 03 जनवरी (वार्ता) नशा तस्करी के धंधे में आठ साल जेल की सजा काटकर घर पहुंचे पति की करतूत देख पत्नी ने उसके चरस कारोबार का भंडाफोड़ कर पुलिस को सब कुछ बता दिया और आज मजिस्ट्रेट के सामने बयान दर्ज कराये ।
महिला प्रवीन का पति जब आज तड़के पांच किलो चरस की खेप तथा अपने तस्कर दोस्त के साथ सुबह घर पहुंचा तो पत्नी के ऐतराज जताने पर उसने पत्नी की बेरहमी से पिटाई कर दी ।पत्नी को घायल कर आरोपित वहां से खिसक गया लेकिन बच्चों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए पत्नी चरस की खेप के साथ पुलिस थाने पहुंची और पति तथा उसके दोस्त के गोरखधंधे के बारे में अवगत करवाते हुए पुलिस को सौंप दिया।
शहर थाना पुलिस ने महिला की शिकायत पर उसके पति व दोस्त के खिलाफ मारपीट करने, नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आरोपितों की धर पकड़ शुरु कर दी।
गांव निडाना निवासी राजेंद्र का परिवार विकास नगर में रह रहा है। राजेंद्र को नशा तस्करी के जुर्म में आठ साल की सजा हुई थी। एक सप्ताह पहले सजा पूरी कर घर लौटा था कि फिर से नशा तस्करी के गोरखधंधे में उतर गया। दो जनवरी को सुबह वह अपने दोस्त डा. राजेश के साथ पांच किलो चरस लेकर घर पहुंचा तो पत्नी प्रवीन को चरस का थैला छुपाकर रखने के लिए कहा। जिस पर प्रवीन ने ऐतराज जताया और खुद के भविष्य के साथ-साथ बच्चों के भविष्य की नसीहत दे डाली और चरस को घर रखने से मना कर दिया।
इस पर राजेंद्र ने पत्नी की डंडों से बेरहमी से पिटाई की। हालातों को बिगड़ता देख राजेंद्र अपने दोस्त डा. राजेश के साथ वहां से खिसक गया। दिन निकलने पर प्रवीन सामान्य अस्पताल पहुंची और अपना ईलाज करवाया। साथ ही एमएलआर भी कटवाई। पति की करतूतों से खफा प्रवीन पांच किलो चरस की खेप व एमएलआर के साथ रोहतक रोड चौंकी में पहुंची और चरस के साथ-साथ एमएलआर पुलिस कर्मियों को थमाकर पति की करतूतों को उजागर कर दिया। जिस पर पुलिस अमला तुरंत विकास नगर पहुंचा और राजेंद्र व उसके साथी डा. राजेश की धर पकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया लेकिन दोनों पुलिस के हाथ नहीं लगे।
फिलहाल पुलिस ने प्रवीन की शिकायत पर उसके पति राजेंद्र, डा. राजेश के खिलाफ मारपीट करने, नशीले पदार्थ निरोधक अधिनियम समेत विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
महिला ने बताया कि पति के जेल जाने के बाद उसने अपने बच्चों को कितनी मुश्किल से पाला वह खुद जानती है। उसकी दो बेटियां जवान हो चुकी है। अब उसका पति राजेंद्र जेल से सजा काटकर घर पहुंचा तो फिर उसी नशे के कारोबार में पड़ गया । उसका कहना है कि उसने अपने पति को नशे के कारोबार से दूर रहकर शुकून की जिंदगी जीने के लिए कहा था लेकिन उसने नहीं सुनी । वह नहीं चाहती कि उसके पति के नशे के कारोबार की छाया उसके परिवार पर पड़े। जिसके चलते उसने पति के चरस कारोबार का भंडाफोड कर दिया।
सं शर्मा
वार्ता
image