Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:48 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में चलाया जाएगा प्रदेश व्यापी अभियान : सुभाष बराला

सिरसा, 04 जनवरी (वार्ता)हरियाणा भाजपा के अध्यक्ष सुभाष बराला ने कहा है कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी समुदाय के पक्ष या विपक्ष में नहीं है। विपक्ष की ओर से इसके विरोध में फैलाई जा रही भ्रांतियों को दूर करने के लियेे जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा ।
उन्होंने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) से देश के मुस्लिमों को कोई खतरा नहीं है, लेकिन विपक्ष मुस्लिमों को गुमराह करके दंगे भड़काने का काम कर रहा है। सीएए के प्रति फैलाई जा रही अफवाहों और भ्रांतियों को दूर करने के लिए भाजपा की ओर से हरियाणा में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में अभियान चलाकर जनता को जागरूक किया जाएगा।
श्री बराला आज यहां पत्रकार वार्ता को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि विपक्ष शरणार्थियों की बजाय घुसपैठियों का समर्थन कर रहा है। देश के मुस्लिमों को बरगला रहा है। हरियाणा में नागरिकता संशोधन एक्ट के मुद्दे पर प्रदेश व्यापी जागरुकता अभियान चलाया जाएगा। इसके तहत सभी जिलों, कस्बों में प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन, जिला स्तरीय जागरुकता रैलियों का आयोजन, समाज के अग्रणी एवं बुद्धिजीवियों के साथ सीधा संवाद तथा आम जनता के बीच नुक्कड़ बैठकों का आयोजन किया जाएगा।
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर कल से नागरिकता संशोधन कानून के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए जन जागरण अभियान की शुरुआत करेंगे । अभियान को सफल बनाने के लिए केंद्र व प्रदेश स्तरीय नेता भी जन-जन तक अपनी बात पहुंचाएंगे।
श्री बराला ने कहा कि भाजपा ने जो बातें अपने संकल्प पत्र में कही थी उन्हें करके दिखाया है। नागरिकता संशोधन कानून भी हमारे लोकसभा के संकल्प पत्र में शामिल था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्र सरकार ने अपने संकल्प पत्र के अनुसार हर वादे को पूरा करने का काम किया है। कांग्रेस नागरिकता संशोधन बिल का विरोध कर नागरिकों को गुमराह करके देश में अराजकता का माहौल पैदा कर रही है। कांग्रेस ने हमेशा वोट बैंक की राजनीति की है और जनता के हितों के साथ खिलवाड़ किया है।
भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने कहा कि दूसरे देशों में उत्पीडऩ सह रहे अल्पसंख्यकों का संरक्षण मानवता के आधार पर किया जाना चाहिए। विपक्ष को इसी विषय पर विरोध तथा नागरिकों को बरगलाने की बजाय देश हित में सहयोग करना चाहिए। देश में कांग्रेस शासित राज्यों द्वारा नागरिकता संशोधन कानून लागू न करने की बात निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने पिछले पांच साल में भी पारदर्शिता के साथ काम किया और आगे भी यह पारदर्शिता जारी रहेगी। प्रदेश में गठबंधन की सरकार द्वारा अपने न्यूनतम सांझा कार्यक्रम के तहत विकास कार्यों व जनहित संबंधी कार्यों में बिना भेदभाव के कार्य किए जाएंगे।
सं शर्मा
वार्ता
image