Friday, Apr 26 2024 | Time 23:54 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


अधिकारी जन कल्याणकारी योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए बाध्य: सोनी

अधिकारी जन कल्याणकारी योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए बाध्य: सोनी

जालंधर, 07 जनवरी (वार्ता) पंजाब के चिकित्सा शिक्षा मंत्री ओ पी सोनी ने मंगलवार को अधिकारियों से मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार की जन-विकास योजनाओं के लाभ को जमीनी स्तर पर लोगों तक पहुँचाने के लिए कहा।

जिला प्रशासनिक परिसर में आज जिला शिकायत समिति की एक बैठक की अध्यक्षता करते हुए मंत्री ने उपायुक्त जालंधर वरिंदर कुमार शर्मा, पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवजोत सिंह महल के साथ की। यह अधिकारी राज्य सरकार की जन-कल्याणकारी योजनाओं को सही तरीके से लागू करने के लिए बाध्य है। उन्होंने कहा कि लोगों को योजनाओं से लाभान्वित किया जाए। उन्होंने कहा कि जिले के सर्वांगीण विकास के लिए बड़ी सहूलियत दी गई है।

बैठक के दौरान मंत्री ने पुलिस विभाग और नगर निगम से शहर में यातायात की गति को व्यवस्थित करने के लिए संयुक्त रणनीति तैयार करने के लिए कहा। इसी तरह उन्होंने लोगों की सुविधा के लिए लोक निर्माण विभाग को आदमपुर शहर में फ्लाईओवर के निर्माण पर काम में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी को लंबा पिंड से जंडूसिंघा मार्ग पर काम में तेजी लाने और इसे 30 जून तक पूरा करने को कहा।

मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि शाहकोट में रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माणाधीन काम में तेजी लाई जाए और सड़कों के सुदृढ़ीकरण और चौड़ीकरण के काम में भी तेजी लाई जाए। उन्होंने स्वास्थ्य विभाग और नगर निगम को खुरला किंगरा में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण और केंद्र तक पहुंच मार्ग के संचालन की व्यवहार्यता का पता लगाने के लिए कहा। उन्होंने पीडब्ल्यूडी और नगर निगम को फिल्लौर के निर्माण के काम को नकोदर रोड और साईं मंदिर से मीठापुर चौक तक बढ़ाने के लिए कहा।

मंत्री ने कहा कि एजेंडा को पहले से ही अच्छी तरह से सदस्यों को प्रसारित किया जाना चाहिए ताकि सभी मुद्दों पर एक स्वस्थ चर्चा होनी चाहिए। इसी तरह उन्होंने कहा कि बैठक में सभी वरिष्ठ अधिकारियों की उपस्थिति भी सुनिश्चित की जानी चाहिए। श्री सोनी ने सदस्यों को बैठक से पहले अपनी लिखित शिकायतें अच्छी तरह से देने के लिए कहा ताकि इसका जल्द ही निवारण हो सके।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image