Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:30 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मुख्यमंत्री की संबद्ध पक्षों के साथ आठ जनवरी को बजट पूर्व बैठक

चंडीगढ़, 07 जनवरी(वार्ता) हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर बतौर वित्त मंत्री अपना पहला औपचारिक बजट की तैयारियों को सिलसिले में आठ जनवरी को गुरुग्राम में बजट पूर्व परामर्श बैठक की अध्यक्षता करेंगे जिसमें विभिन्न क्षेत्रों से जुड़े हितधारकों से सुझाव आमंत्रित किए जाएंगे।
एक सरकारी प्रवक्ता ने आज यहां यह जानकारी देते हुये बताया कि गुरूग्राम के लोक निर्माण विश्राम गृह में सेवा क्षेत्र और रियल एस्टेट क्षेत्र के हितधारकों के साथ दो परामर्श बैठकें निर्धारित की गई हैं जो क्रमश: सुबह 10.00 बजे और अपराहन दो बजे होंगी। इसी प्रकार की एक बैठक मैन्युफैक्चरिंग क्षेत्र के साथ 15 जनवरी को फरीदाबाद में आयोजित की जाएगी।
इस बैठकों में भारतीय उद्योग परिसंध(सीआईआई), भारतीय वाणिज्य एवं उद्योग महासंघ(एफआईसीसीआई), द नेशनल एसोसिएशन ऑफ सॉफ्टवेयर एंड सर्विसेज कम्पनीज(नैसकॉम), कंसल्टेंसी कम्पनियां, राष्ट्रीय रेस्त्रां संघ, ट्रक एंड ट्रांसपोर्ट एसोसिएशन, मोबाइल रिटेलर्स एसोसिएशन, कम्युनिकेशन एंड कनेक्टिविटी, फाइनेंशियल सर्विसेज, हेल्थकेयर सर्विसेज, हॉस्पिटैलिटी सर्विसेज, लॉजिस्टिक सर्विसेज, मीडिया एंड एंटरटेनमेंट (टेक्नोलॉजी), कौशल विकास एवं ट्रांसपोर्ट सर्विसेज आदि के प्रतिनिधि भाग लेंगे। बैठक में इंडियन इंस्टीटयूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) रोहतक के विषय विशेषज्ञ भी अपने विचार रखेंगे।
प्रवक्ता के अनुसार मुख्यमंत्री बैठक के दौरान सर्विस सैक्टर और रियल एस्टेट क्षेत्रों के विशेषज्ञों से सुझाव भी आमंत्रित करेंगे। इस अवसर पर वित्त विभाग के अधिकारी भी मौजूद रहेंगे ताकि बजट प्रस्तावों में इन्हें इनके महत्व के अनुसार शामिल किया जा सके।
रमेश1753वार्ता
image